ENG vs PAK: इंग्लैंड पहुंचकर पाकिस्तान के सभी 6 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, ट्रेनिंग सेशन से जुड़े

ENG vs PAK: पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड के इस दौरे में तीन टेस्ट और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 06, 2020 8:42 AM

Open in App
ठळक मुद्देमोहम्मद हफीज-वहाब रियाज सहित छह क्रिकेटर टीम से जुडे़।इंग्लैंड में कराया गया कोरोना टेस्ट नेगेटिव।पाकिस्तान को अगस्त-सितंबर में तीन टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलने हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए राहत की खबर है। इंग्लैंड पहुंचने के बाद वहाब रियाज सहित 6 खिलाड़ियों का एक बार फिर कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके बाद ये सभी खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग सेशन से जुड़ गए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने खुद इसकी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। इन खिलाड़ियों में वहाब रियाज के अलावा मोहम्मद हफीज, फखर जमां, शादाब खान, मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद हसनैन का नाम शामिल है।

पिछले महीने 10 खिलाड़ियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव: 

इंग्लैंड रवानगी से पहले पाकिस्तान के 29 खिलाड़ियों में से 10 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद दोबारा टेस्ट कराया गया, तो ये 6 खिलाड़ी परीक्षण में नेगेटिव आए, जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड भेजने के लिए अलग से व्यवस्था की गई।

इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच 6 मैच खेले जाने हैं।

कप्तान को जीत का विश्वास:

पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और इतने से ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट 30 जुलाई से लॉर्ड्स में खेला जाएगा। पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली का मानना है कि उनकी टीम आगामी टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर हरा सकती है, बशर्ते बल्लेबाज 300 से अधिक का स्कोर बना सकें। अली के मुताबिक एलिस्टेयर कुक के संन्यास के इंग्लैंड का शीर्ष क्रम कमजोर हुआ है और उनकी टीम आगामी टेस्ट श्रृंखला में इसका फायदा उठाने की कोशिश करेगी।

पाक कप्तान अजहर अली को इंग्लैंड दौरे पर जीत का विश्वास है।

इंग्लैंड़ दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ी:

अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, वहाब रियाज, मोहम्मद हफीज, फखर जमां, शादाब खान, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हसनैन खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहेल नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी और यासिर शाह।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या