IPL 2020: CSK के इस खिलाड़ी ने बायो बबल तोड़कर बढ़ाई धोनी की मुश्किलें, 6 दिन क्वारंटीन में भेजा गया

लगातार दो मैचों में हार झेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स का सामना शुक्रवार को अब हैदराबाद से होना है। इस मुकाबले से ठीक पहले csk के एक खिलाड़ी ने बायो बबल का नियम तोड़ दिया है।

By अमित कुमार | Published: October 01, 2020 11:31 AM

Open in App
ठळक मुद्देसीएसके के तेज गेंदबाज के एम आसिफ बायो बबल तोड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।आसिफ को बायो बबल तोड़ने के लिए 6 दिन क्वारंटीन में भेज दिया गया। पहली गलती होने की वजह से उन्हें सिर्फ 6 दिन क्वारंटीन के लिए भेजा गया।

कोरोना वायरस के खौफ के कारण इस साल भारत की जगह यूएई में आईपीएल खेला जा रहा है। आईपीएल में खिलाड़ियों को लेकर कई तरह के नियम भी लागू किए गए हैं। आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स को बायो बबल में रखा गया है। सभी खिलाड़ी और स्टाफ को इसका पालन करना जरूरी बताया गया है, अगर कोई इस नियम को तोड़ता है तो उसके लिए सजा के कड़े प्रावधान भी बनाए गए हैं। 

सीएसके के तेज गेंदबाज के एम आसिफ बायो बबल तोड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आसिफ को कुछ दिन पहले बायो बबल तोड़ने का दोषी पाया गया। होटल के कमरे की चाबी लेने के लिए आसिफ रिसेप्शन एरिया के पास चले गए थे। रिसेप्शन एरिया में जाने की अनुमति किसी भी खिलाड़ी को नहीं है। ऐसे में आसिफ ने वहां जाकर बायो बबल का नियम तोड़ा है। 

बायो बबल तोड़ने के लिए 6 दिन क्वारंटीन में भेजा गया

आसिफ को बायो बबल तोड़ने के लिए 6 दिन क्वारंटीन में भेज दिया गया। पहली गलती होने की वजह से उन्हें सिर्फ 6 दिन क्वारंटीन के लिए भेजा गया। अगर आसिफ इस सीजन में एक बार और यह गलती दोहराते हैं तो उन्हें इसका खामियाजा आईपीएल 13 से बाहर होकर भुगतना पड़ सकता है। हालांकि, आसिफ शुरुआती तीन मैचों के दोरान चेन्नई की टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। 

 फ्लेमिंग ने किया धोनी का बचाव

वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने आलोचनाओं से घिरे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते हुए कहा कि लंबे ब्रेक के बाद बेहतरीन फॉर्म लाने में थोड़ा समय लगेगा और जैसे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) आगे बढ़ेगा, वह भी बेहतर और बेहतर होते जायेंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के लिये 217 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। धोनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे और तब उन्हें 38 गेंद में 103 रन की जरूरत थी। पूर्व भारतीय कप्तान ने 17 गेंद में नाबाद 29 रन बनाये लेकिन टीम 16 रन से हार गई।

टॅग्स :एमएस धोनीचेन्नई सुपर किंग्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या