Australian Cricket Team: जिंबाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान, इन खिलाड़ियों की वापसी, देखें लिस्ट

Australian Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया को 28 और 30 अगस्त तथा तीन सितंबर को टाउन्सविले में जिंबाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं जबकि इसके बाद टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ केर्न्स में छह, आठ और 11 सितंबर को तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 18, 2022 2:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देसीन एबट और स्पिनर एश्टन एगर तथा एडम जम्पा की आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम में वापसी हुई है।ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा पिछले सप्ताह समाप्त हुआ।मेहमान टीम ने टी20 सीरीज और मेजबान टीम ने एकदिवसीय सीरीज जीती।

Australian Cricket Team: टेस्ट कप्तान पैट कमिंस टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए अगले महीने जिंबाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा।

ऑस्ट्रेलिया को 28 और 30 अगस्त तथा तीन सितंबर को टाउन्सविले में जिंबाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं जबकि इसके बाद टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ केर्न्स में छह, आठ और 11 सितंबर को तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी। तेज गेंदबाज सीन एबट और स्पिनर एश्टन एगर तथा एडम जम्पा की आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम में वापसी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा पिछले सप्ताह समाप्त हुआ जिसमें मेहमान टीम ने टी20 सीरीज और मेजबान टीम ने एकदिवसीय सीरीज जीती। दोनों टीम के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर रही। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को सीरीज के लिए टीम की घोषणा की।

मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए अपनी साथी जेस के साथ होने के कारण इन श्रृंखलाओं में नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा जिसका पहला दौर 16 अक्टूबर से शुरू होगा। गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का टूर्नामेंट में पहला मैच 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ है।

टीम: आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम जम्पा। 

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमपैट कमिंसएरॉन फिंचन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमज़िम्बाब्वे
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या