Ashes 2021: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज, इंग्लैंड टीम से जोफ्रा आर्चर, ओली स्टोन और बेन स्टोक्स बाहर, जानिए टीम में कौन शामिल

Ashes 2021: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान जारी करके आठ दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू होने वाली सीरीज का रास्ता साफ किया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 10, 2021 6:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देआस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने हालांकि सुझाव दिया था कि रूट आएं या नहीं, एशेज सीरीज होगी।इंग्लैंड क्रिकेट ने आस्ट्रेलिया के एशेज दौरे को हरी झंडी दे दी है।इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पुष्टि करने से इनकार किया था कि वह आस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे या नहीं।

Ashes 2021: इंग्लैंड ने इन सर्दियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज दौरे के लिये 17 सदस्यीय टीम का चयन किया है जिसमें मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है।

सिल्वरवुड और कप्तान जो रूट चोटिल जोफ्रा आर्चर, ओली स्टोन और सैम करेन को टीम में शामिल नहीं कर सके जबकि स्टार आल राउंडर बेन स्टोक्स की प्राथमिकता अपने मानसिक स्वास्थ्य और ऊंगली की चोट से उबरना है जिससे उनकी अनुपस्थिति की पहले से ही उम्मीद थी।

लेकिन आस्ट्रेलिया में यात्रा पाबंदियों की चिंताओं के कारण खिलाड़ियों के हटने का डर अभी बना हुआ है। हालांकि क्रिकेट ऑस्टेलिया के साथ चर्चा के बाद अभी तक किसी खिलाड़ी ने दौरे से हटने का फैसला नहीं किया है। इससे टीम में कोई भी अनकैप्ड टेस्ट खिलाड़ी को नहीं चुना गया है।

टीम इस प्रकार है :जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जाक क्राउले, हसीब हमीद, डॉन लारेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड। 

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डजो रूटटिम पेनडेविड वॉर्नरजॉनी बेयरस्टोजोस बटलर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या