Asia Cup 2023: अफगानिस्तान ने एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की, छह साल इस खिलाड़ी ने टीम में की वापसी

एशिया कप 2023 के लिए करीम जनत, जिन्होंने आखिरी बार 6 साल पहले (फरवरी 2017 बनाम जिम्बाब्वे) अफगानिस्तान के लिए एकदिवसीय मैच खेला था, को टीम में वापस बुलाया गया है।

By रुस्तम राणा | Published: August 27, 2023 7:42 PM

Open in App
ठळक मुद्देएशिया कप में हशमतुल्लाह शाहिदी टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार हैंअजमतुल्लाह उमरजई, फरीद अहमद मलिक और शाहिदुल्ला कमाल टीम से बाहरकरीम जनत 6 साल बाद एशिया कप के लिए टीम में वापसी कर रहे हैं

Asia Cup 2023: अफगानिस्तान ने रविवार को 30 अगस्त से 17 सितंबर 2023 के बीच पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। एशिया कप फाइनल के अठारह दिन बाद शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 से पहले होने वाले टूर्नामेंट में हशमतुल्लाह शाहिदी टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी वनडे में घायल अजमतुल्लाह उमरजई की जगह लेने वाले गुलबदीन नैब ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है, जबकि उमरजई को बाहर कर दिया गया है। हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में अफगानिस्तान को पाकिस्तान के हाथों 0-3 से हार का सामना करने के बाद फरीद अहमद मलिक और शाहिदुल्ला कमाल को भी एशिया कप टीम से बाहर कर दिया गया है।

करीम जनत, जिन्होंने आखिरी बार 6 साल पहले (फरवरी 2017 बनाम जिम्बाब्वे) अफगानिस्तान के लिए एकदिवसीय मैच खेला था, को टीम में वापस बुलाया गया है। शराफुद्दीन अशरफ की भी जनवरी 2022 के बाद पहली बार टीम में वापसी हुई है, जबकि वफ़ादार मोमंद जगह बनाने में असफल रहे।

एशिया कप 2023 के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, राशिद खान, गुलबदीन नाइब, करीम जनत, अब्दुल रहमान, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम सफी, फजलहक फारूकी

टॅग्स :एशिया कपअफगानिस्तान क्रिकेट बोर्डअफगानिस्तान क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या