IPL, DD Vs SRH: धवन ने की ऋषभ की पारी बेकार, दिल्ली को हराकर हैदराबाद प्लेऑफ में

टॉस दिल्ली ने जीता और पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 187 रन बनाए। दिल्ली की शुरुआत खराब रही।

By विनीत कुमार | Published: May 11, 2018 12:17 AM2018-05-11T00:17:24+5:302018-05-11T00:22:40+5:30

ipl 2018 dd vs srh dhawan kane williamson knock helps sunrisers hyderabad to enter playoffs | IPL, DD Vs SRH: धवन ने की ऋषभ की पारी बेकार, दिल्ली को हराकर हैदराबाद प्लेऑफ में

Shikhar Dhawan and Kane Williamson

googleNewsNext

नई दिल्ली, 11 मई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 के पूरे सीजन में अपनी धारदार बॉलिंग से दूसरी टीमों को मुश्किल में डालने वाले सनराइजर्स हैदराबाद ने  गुरुवार को दमदार बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से हरा दिया। ऋषभ पंत (128) की बदौलत सनराइजर्स के सामने जीत के लिए 188 का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था लेकिन शिखर धवन (नाबाद 92) और कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 83) ने इसे बौना साबित करते हुए 7 गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 176 रनों की साझेदारी हुई।

प्लेऑफ में हैदराबाद

इस जीत के साथ ही सनराइजर्स की टीम ने प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है। सनराइजर्स के अब 11 मैचों से 18 अंक हैं और वह प्वाइंट टेबल में सबसे ऊपर है। दूसरी ओर दिल्ली के 11 मैचों से 6 अंक रह गए हैं वह प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे हैं। इस हार ने उसके प्लेऑफ में पहुंचने के लगभग सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। अब कोई चमत्कार ही टीम को अगले दौर में पहुंचा सकता है।

दिल्ली को हराने के साथ ही सनराइजर्स की ये लगातार छठी जीत है। आईपीएल में इससे पहले सनराइजर्स ने 2016 और फिर 2017 में लगातार पांच जीत दर्ज किए थे। इस लिहाज से टीम के लिए ये एक नई उपलब्धि है। खासबात ये भी है कि आईपीएल इतिहास में सनराइजर्स ने पहली बार इतने बड़े लक्ष्य को हासिल किया है। इससे पहले 2014 में चेन्नई के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 186 रनों का लक्ष्य हासिल किया। (और पढ़ें- DD Vs SRH: ऋषभ पंत की तूफानी पारी, IPL में अपने पहले शतक से लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी)

धवन-विलियम्सन की बेहतरीन पारी

पूरे सीजन में अच्छे फॉर्म की तलाश कर रहे धवन का बल्ला इस बार बोला। दिल्ली के 188 के लक्ष्य के जवाब में धवन और एलेक्स हेल्स ने पारी की शुरुआत की। दूसरे ओवर में हालांकि, हर्षल पटेल ने एलेक्स को LBW कर सनराइजर्स को पहला झटका दे दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे केन विलियम्सन ने धवन के साथ मिलकर पारी को संभाला। शुरुआती कुछ ओवरों में जमने के बाद दोनों ने जमकर दिल्ली के गेंदबाजों की खबर ली और लक्ष्य को मामूली बना दिया।

धवन बेहतरीन लय में नजर आए और 50 गेंदों की पारी में 4 छक्के और 9 चौके लगाए। वहीं, विलियम्सन ने भी 53 गेंदों की पारी में 2 छक्के और 8 चौके लगाए। (और पढ़ें- गैरी कर्स्टन हुए विराट कोहली के फैन, खोला उनकी महानता का राज)

दिल्ली की पारी ऋषभ पंत के नाम

इससे पहले टॉस दिल्ली ने जीता और पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 187 रन बनाए। दिल्ली की शुरुआत खराब रही और उसके दोनों ओपनर पृथ्वी शॉ (9) और जेसन रॉय (11) जल्दी ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद ऋषभ पंत के साथ श्रेयष अय्यर ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 8वें ओवर में वह रन आउट हो गए। इसके बाद हर्षल पटेल (24) ने पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। पटेल अच्छा खेल रहे थे लेकिन वह भी रन आउट का शिकार हुए। 

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (9) बैटिंग के लिए आए लेकिन तब तक पंत आक्रमक लय में आ चुके थे। उन्होंने मैदान के चारों ओर कई आकर्षक शॉट खेले और आईपीएल का अपना पहला शतक भी ठोक दिया। पंत ने 63 गेंदों की नाबाद पारी में 15 चौके और 7 छक्के लगाए। पंत ने सनराइजर्स के सभी गेंदबाजों पर हमला किया। भुवनेश्वर दिल्ली की पारी का आखिरी ओवर डालने आए और पंत ने इस ओवर में दो चौके और तीन छक्के समेत 26 रन बटोरे। 

सनराइजर्स की ओर से शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर को एक सफलता मिली। भुवनेश्वर खासे महंगे भी साबित हुए और उन्होंने 4 ओवर में 51 रन दिए। वहीं, सिद्धार्थ कौल ने भी 4 ओवर में 48 रन लुटाए। (और पढ़ें- ऐतिहासिक टेस्ट में भिड़ेंगे आयरलैंड और पाकिस्तान, इंजमाम का भतीजा डेब्यू के लिए तैयार)

Open in app