क्या कांग्रेस मुसलमानों अधिकारों को कम करना चाहती हैं? तो क्या सबसे बड़ी आबादी वाले हिंदू अब आगे बढ़कर अपने सारे हक ले लें?, पीएम ने सवाल किया, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 3, 2023 03:59 PM2023-10-03T15:59:20+5:302023-10-03T16:03:03+5:30

PM Modi IN Chhattisgarh: जगदलपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस की तुलना में भाजपा सरकार 5 गुना ज्यादा बजट देती है... भाजपा सरकार ने ही 15 नवंबर यानी भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को जनजातीय दिवस घोषित किया... हमने जनजातीय वर्ग के छात्रों को दी जा रही छात्रवृत्ति को भी ढाई गुना कर दिया है।"

watch PM Modi IN Chhattisgarh congress leaders saying 'jitni aabadi utna haq' Do they want to remove the minorities? see video | क्या कांग्रेस मुसलमानों अधिकारों को कम करना चाहती हैं? तो क्या सबसे बड़ी आबादी वाले हिंदू अब आगे बढ़कर अपने सारे हक ले लें?, पीएम ने सवाल किया, देखें वीडियो

photo-ani

Highlightsपहला अधिकार मुसलमानों का है।आबादी तय करेगी कि किसे कितना अधिकार मिलेगा।क्या कांग्रेस मुसलमानों के अधिकारों को कम करना चाहती हैं?

PM Modi IN Chhattisgarh: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला किया। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में मोदी ने कहा कि कल से कांग्रेस ने एक अलग राग अलापना शुरू कर दिया है, ये कहते हैं जितनी आबादी, उतना हक। मैं कहता हूं इस देश में अगर सबसे बड़ी कोई आबादी है तो वह गरीब है इसलिए गरीब क्लायण ही मेरा मकसद है।

PM मोदी ने कहा, "छत्तीसगढ़ में विकास या तो कांग्रेस के पोस्टर-बैनर में दिखता है या यहां के नेताओं की तिजोरी में दिखता है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अगर कुछ दिया है तो वह है झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार... इसलिए आज छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से आवाज़ आ रही है- और नहीं साहिबो, बदल के रहिबो।"

उन्होंने कहा, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह क्या सोच रहे होंगे? मनमोहन सिंह जी कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है और उनमें भी पहला अधिकार मुसलमानों का है। लेकिन अब कांग्रेस कह रही है कि आबादी तय करेगी कि किसे कितना अधिकार मिलेगा।’’ प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस मुसलमानों के अधिकारों को कम करना चाहती हैं?

उन्होंने कहा, ‘‘तो क्या अल्पसंख्यकों को कांग्रेस हटाना चाहती है? तो क्या सबसे बड़ी आबादी वाले हिंदू अब आगे बढ़कर अपने सारे हक ले लें?’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अब कांग्रेस के लोग नहीं चला रहे हैं, क्योंकि उसके बड़े नेता मुंह बंद करके बैठे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अब कांग्रेस को पर्दे के पीछे से वो लोग चला रहे हैं, जिनकी देश विरोधी ताकतों से साठगांठ है।’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस किसी भी कीमत पर देश के हिंदुओं को बांटकर, भारत को तबाह कर देना चाहती है। कांग्रेस गरीबों को बांटना चाहती है।’’ उन्होंने कहा कि पिछले करीब 10 सालों में उनकी सरकार ने ऐसी योजनाएं बनाई हैं, जिनसे गरीबों में फिर विश्वास पैदा हुआ।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए तो इस देश का गरीब, यही सबसे बड़ी जाति है। यही सबसे बड़ी बिरादरी है। अगर गरीबों का भला हो गया, तो देश का भला अपने आप हो जाएगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने किसी अन्य देश के साथ अपने गुप्त समझौते का खुलासा नहीं किया है।

समझौते के बाद कांग्रेस को भारत के खिलाफ बोलने में मजा आ रहा है। भारत की अच्छी बातों को बुरी तरह से पेश करने में मजा आ रहा है। ऐसा लगता है कि देश के प्रति उनका प्यार कम हो गया है।’’ उन्होंने लोगों को कांग्रेस से सतर्क रहने के लिए कहा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जाति आधारित गणना की विपक्षी दलों की मांग के बीच कांग्रेस पर ‘किसी भी कीमत पर’ देश के हिंदुओं को बांटने और ‘भारत को तबाह कर देने’ की चाहत रखने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि उनके लिए गरीब ही सबसे बड़ी जाति और सबसे बड़ी आबादी है।

कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी को उसके नेता नहीं, बल्कि पर्दे के पीछे से ऐसे लोग चला रहे हैं, जो ‘राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ’ मिले हुए हैं। बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर में भाजपा की ‘परिवर्तन महासंकल्प रैली’ को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर लोकतंत्र को ‘लूटतंत्र’ और प्रजातंत्र को ‘परिवारतंत्र’ में बदलने का आरोप लगाया।

Web Title: watch PM Modi IN Chhattisgarh congress leaders saying 'jitni aabadi utna haq' Do they want to remove the minorities? see video

छत्तीसगढ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे