Chhattisgarh assembly polls: बिहार में चारा घोटाला और छत्तीसगढ़ में गोबर घोटाला, कांग्रेस पर बरसे सीएम योगी, गोबर घोटाले में हड़पे 1300 करोड़, अयोध्या का जिक्र

By राजेंद्र कुमार | Published: November 4, 2023 06:53 PM2023-11-04T18:53:49+5:302023-11-04T18:54:50+5:30

Chhattisgarh assembly polls: बिहार में कांग्रेस के पार्टनर ने चारा घोटाला किया तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियों के दिमाग में इतना गोबर भर गया कि उन्होंने गोबर घोटाला कर 1300 करोड़ रुपये हड़प लिए.

Chhattisgarh assembly polls chunav up cm CM Yogi lashed out at Congress, Rs 1300 crore seized in cow dung scam, also mentioned Ayodhya | Chhattisgarh assembly polls: बिहार में चारा घोटाला और छत्तीसगढ़ में गोबर घोटाला, कांग्रेस पर बरसे सीएम योगी, गोबर घोटाले में हड़पे 1300 करोड़, अयोध्या का जिक्र

photo-lokmat

Highlightsचुनाव प्रचार करते हुए सीएम योगी ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को अपने निशाने पर रखा.छत्तीसगढ़ राज्य बनाए जाने का श्रेय श्रद्धेय भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को दिया। कांग्रेस इसे राज्य बनाना ही नहीं चाहती थी. 

Chhattisgarh assembly polls: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को छत्तीसगढ़ के चुनावी समर में उतरे. इस दौरान उन्होने छतीसगढ़ के भानुप्रतापपुर, डोंगरगांव, पंडरिया और कवर्धा में धुआंधार चार रैली कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में वोट मांगे। इन चारों ही जगहों पर चुनाव प्रचार करते हुए सीएम योगी ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को अपने निशाने पर रखा.

बिहार में कांग्रेस के पार्टनर ने चारा घोटाला किया तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेसियों के दिमाग में इतना गोबर भर गया कि उन्होंने गोबर घोटाला कर 1300 करोड़ रुपये हड़प लिए. सीएम योगी ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाए जाने का श्रेय श्रद्धेय भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को दिया और कहा कि कांग्रेस इसे राज्य बनाना ही नहीं चाहती थी. 

गोबर घोटाले में हड़प लिए 13 सौ करोड़ रुपये 

सीएम योगी की पहली जनसभा भानुप्रतापपुर में हुई. यहां उन्होने भाजपा उम्मीदवार गौतम उइके के पक्ष में मतदान की अपील की। फिर उन्होंने कहा कि सूबे की कांग्रेसी सरकार माइनिंग के भ्रष्टाचार के कारण कटघरे में खड़ी हुई है. यहां विकास की योजनाओं में भ्रष्टाचार की शिकायत सामने आ रही हैं. इनके पार्टनर ने बिहार में चारा घोटाला किया तो इन्होंने छत्तीसगढ़ में गोबर घोटाला किया है.

गाय का गोबर में भी दस रुपये किलो के हिसाब से 13 सौ करोड़ रुपये हड़प लिए हैं. इन लोगों ने गोबर वहां से खरीदा, जहां गाय थी ही नहीं. गोबर के बदले मिट्टी भरकर भेज दिया था. यहां महादेव ऐप के नाम पर 10 लाख लोगों के पैसे हड़पने का नया घोटाला आ रहा है. अब छत्तीसगढ़वासी इस सरकार को हटाने का संकल्प लें. यहीं बात मुख्यमंत्री योगी ने अपनी अन्य चुनावी सभाओं में भी दोहराई. 

अयोध्या का जिक्र भी किया 

सीएम योगी ने छत्तीसगढ़ की अपनी हर जनसभा में अयोध्या का जिक्र भी बड़े सलीके से लिया. उन्होने कहा कि यूपी वालों के लिए छत्तीसगढ़ ननिहाल जैसा है. मां कौशल्या की यह जन्मभूमि है. अयोध्या में भगवान का मंदिर बन रहा है. जनवरी में प्रधानमंत्री जी के कर-कमलों से भगवान विराजमान होंगे तो उत्सव छत्तीसगढ़ में भी होना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने यह दावा भी किया कि भाजपा ने जो वादा देश के लोगों से किया था, उसे पूरा किया है. हम मंदिर भी बना रहे और तारीख भी बता रहे कि 22 जनवरी को रामलला मंदिर में विराजमान हो जाएंगे. जबकि कभी कांग्रेस के नेता यह कहते थे कि भाजपा के लोग कहते हैं कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे लेकिन आज हम मंदिर भी बना रहे हैं और तारीख भी बता रहे हैं.

जबकि कांग्रेस के नेता  प्राकृतिक संपदा, खनिज, वन, जल संसाधनों के दृष्टि से समृद्धतम छत्तीसगढ़ को पांच वर्षों से बदहाल करने में जुटे हैं. कांग्रेस ने देश को आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार, अराजकता दी. कांग्रेस उस समस्या का नाम है, जिससे गरीब, दलित,  वंचित, आदिवासी सभी परेशान हैं. और कांग्रेस लगातार देश व छत्तीसगढ़ में अव्यवस्था का केंद्र बनी है.  

Web Title: Chhattisgarh assembly polls chunav up cm CM Yogi lashed out at Congress, Rs 1300 crore seized in cow dung scam, also mentioned Ayodhya

छत्तीसगढ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे