लाइव न्यूज़ :

सोनी-ZEE का होने जा रहा है 'मेगा मर्जर', विलय सौदे को प्रतिस्पर्धा आयोग की सशर्त मंजूरी, जानें इस बारे में सबकुछ

By भाषा | Published: October 05, 2022 6:55 AM

मीडिया कंपनियों सोनी और जी के विलय संबंधी घोषणा पिछले साल की गई थी। इसे अब  भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने मंजूरी दे दी है।

Open in App
ठळक मुद्दे सोनी और जी के विलय को कुछ शर्तों के साथ मंजूरी सीसीआई ने विलय की मंजूरी दी।दोनों बड़ी मीडिया कंपनियों की प्रस्तावित विलय की घोषणा पिछले साल सितंबर में की गयी थी।सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने कहा कि विलय के लिये सीसीआई से मिली मंजूरी से उसे खुशी है।

नयी दिल्ली: भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने मंगलवार को मीडिया कंपनियों सोनी और जी के विलय को कुछ शर्तों के साथ मंजूरी दे दी। विलय के बाद बनने वाली इकाई देश के बड़े मीडिया समूह में से एक होगी। सीसीआई ने ट्विटर पर लिखा है कि उसने कुछ संशोधन के साथ सौदे को मंजूरी दी है। प्रस्तावित विलय की घोषणा पिछले साल सितंबर में की गयी थी।

आयोग ने कहा कि उसने जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लि. (जी) और बांग्ला एंटरटेनमेंट प्राइवेट लि. (बीईपीएल) के कल्वेर मैक्स एंटरटेनमेंट प्राइवेट लि. (सीएमई) के साथ विलय को कुछ संशोधन के साथ मंजूरी दी है। कल्वेर मैक्स एंटरटेनमेंट प्राइवेट लि. को पूर्व में सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया प्राइवेट लि. के नाम से जाना जाता था। फिलहाल मंजूरी का पूरा ब्योरा नहीं मिला है।

सूत्रों ने कहा कि नियामक शुरू में इस निष्कर्ष पर पहुंचा था कि इस सौदे का प्रतिस्पर्धा पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है। उसके बाद दोनों पक्षों को नोटिस जारी किये गये थे। उसके फलस्वरूप दोनों पक्षों ने स्वेच्छा से कुछ प्रस्ताव दिये, जिसे नियामक ने स्वीकार कर लिया। एक निश्चित सीमा से अधिक के विलय के लिये सीसीआई से मंजूरी की जरूरत होती है।

जी लि. ने बयान में कहा, ‘‘प्रस्तावित विलय से सभी पक्षों के लिये सृजित होने वाले मूल्य को देखते हुए कंपनी ने नियामक के दिशानिर्देश के अनुसार कुछ कदम की पेशकश की है।’’

कंपनी ने यह भी कहा कि इस मामले में विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा है। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने कहा कि विलय के लिये सीसीआई से मिली मंजूरी से उसे खुशी है। कंपनी ने कहा, ‘‘अब हमें विलय के बाद नई कंपनी शुरू करने के लिये अन्य नियामकीय मंजूरी का इंतजार है...।’’

टॅग्स :Zee EntertainmentSony
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारभीषण गर्मी से बचाएगा सोनी का नया AC, कपड़ों के साथ पहनने वाला गैजेट देख दंग रह जाएंगे आप

कारोबारZee Entertainment: टीआईसी के 50 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी, जी एंटरटेनमेंट ने रिपोर्ट में कहा, वजह

बॉलीवुड चुस्कीHoney 3.0: हनी सिंह ने माइकल जैक्सन स्टाइल में किया डांस, Vigdiyan Heeran वीडियो सॉन्ग रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीपॉपकॉर्न लेकर हो जाएं तैयार, इस हफ्ते फिल्म योद्धा, मर्डर मुबारक और लाल सलाम जैसी 6 फिल्में होंगी रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीOTT पर हिंदी में देखें ये 6 दमदार ब्लॉकबस्टर फिल्में, पहली वाली साउथ में मचा चुकी है धमाल

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारIDFC First Bank-IDFC merger: आईडीएफसी लिमिटेड में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के विलय प्रस्ताव को मंजूरी, जानें असर

कारोबारGold Price Today, 18 May 2024: महंगा हुआ सोना, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कारोबारNarayanan Vaghul Passes Away: एसबीआई से करियर, 11 वर्षों तक आईसीआईसीआई के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक रहे, 88 वर्ष की उम्र में निधन, जानें कौन थे...

कारोबारMDH, एवरेस्ट पर फिर लटकी तलवार, सिंगापुर, हॉन्ग-कॉन्ग के बाद नेपाल में आयात और बिक्री पर लगा प्रतिबंध

कारोबार'भारत 2035 और 2040 के बीच ग्लोबल जीडीपी की वृद्धि में लगभग 30% देगा योगदान', अमिताभ कांत ने की भविष्यवाणी