इंडिगो ने यात्रियों के लिए प्राथमिकता आधार पर बोर्डिंग सुविधा शुरू की

By भाषा | Updated: August 11, 2021 21:49 IST2021-08-11T21:49:08+5:302021-08-11T21:49:08+5:30

IndiGo launches priority boarding facility for passengers | इंडिगो ने यात्रियों के लिए प्राथमिकता आधार पर बोर्डिंग सुविधा शुरू की

इंडिगो ने यात्रियों के लिए प्राथमिकता आधार पर बोर्डिंग सुविधा शुरू की

नयी दिल्ली 11 अगस्त विमानन कंपनी इंडिगो ने हवाई अड्डों में बोर्डिंग गेटों पर लंबी कतारों से यात्रियों को बचाने के लिए प्राथमिकता वाली बोर्डिंग सुविधा शुरू की है।

इंडिगो ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘‘ग्राहक बुकिंग प्रक्रिया के दौरान इंडिगो की वेबसाइट, मोबाइल ऐप या ग्राहक सेवा पर फोन कर इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक केवल 400 रुपये प्रति उड़ान के शुल्क पर माय बुकिंग्स पोर्टल के जरिये बाद के लिए भी इस सुविधा को बुक कर सकते हैं। ’’

देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी ने कहा कि शुरुआत में यह सुविधा प्रमुख शहरों के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि बाद इसे पूरे घरेलू उड़ान नेटवर्क के लिए चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा।

कंपनी ने कहा, ‘‘यह विकल्प पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर प्रति उड़ान के लिए सीमित संख्या में यात्रियों के लिए उपलब्ध होगा।’’

इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि विमानन कंपनी हमेशा अपने ग्राहकों के लिए यात्रा के अनुभव को बेहतर करने का प्रयास करती है।

उन्होंने कहा कि प्राथमिकता आधार पर बोर्डिंग से न केवल ग्राहकों को बोर्डिंग गेट पर समय बचाने में मदद मिलेगी, बल्कि इससे परिवारों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए आराम भी सुनिश्चित होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: IndiGo launches priority boarding facility for passengers

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे