जी-7 के देशों के बीच ऐतिहासिक करार, प्रौद्योगिकी कंपनियों को करना होगा उचित कर का भुगतान

By भाषा | Published: June 5, 2021 06:08 PM2021-06-05T18:08:06+5:302021-06-05T18:08:06+5:30

Historic agreement between G-7 countries, technology companies will have to pay proper tax | जी-7 के देशों के बीच ऐतिहासिक करार, प्रौद्योगिकी कंपनियों को करना होगा उचित कर का भुगतान

जी-7 के देशों के बीच ऐतिहासिक करार, प्रौद्योगिकी कंपनियों को करना होगा उचित कर का भुगतान

लंदन, पांच जून (एपी) ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने कहा है कि दुनिया के अमीर देशों ने कर अपवंचना से बचाव के लिए एक ऐतिहासिक वैश्विक करार पर हस्ताक्षर किए हैं। इससे यह सुनिश्चित होगा कि वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनियां उचित तरीके से अपने हिस्से के कर का भुगतान करें।

सुनक ने बताया कि समूह सात (जी-7) के देशों के वित्त मंत्रियों ने लंदन में बैठकों के दूसरे और अंतिम दिन करार पर हस्ताक्षर किए।

सुनक ने ट्विटर पर डाले गए वीडियो संदेश में कहा, ‘‘मुझे इस बात की खुशी है कि कई वर्षों के विचार-विमर्श के बाद जी-7 के वित्त मंत्रियों ने आज वैश्विक कराधान प्रणाली में सुधार के लिए ऐतिहासिक करार पर हस्ताक्षर किए हैं। इससे यह सुनिश्चित होगा कि सही कंपनियां सही स्थान पर सही कर का भुगतान करें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Historic agreement between G-7 countries, technology companies will have to pay proper tax

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे