गुरुग्राम रियल एस्टेट बाजार विकास पथ पर बढ रहा है, एसएस ग्रुप उत्तम संपत्तियों के साथ प्रगति की लहर पर सवार है

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 30, 2023 06:47 PM2023-09-30T18:47:43+5:302023-09-30T18:49:02+5:30

एसएस ग्रुप किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व, जीवनशैली और समाज में स्थिति को प्रतिबिंबित करता है। एसएस ग्रुप 3 दशकों की खासपूर्ण प्रतिबद्धता के साथ गुरुग्राम के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर के रूप में जाना जाता है। एसएस ग्रुप ने शहर में आवासीय, खुदरा और कार्यालय स्थानों में 20 से अधिक पूर्ण विकास का एक स्पष्ट ट्रैक रिकॉर्ड बनाए रखा है।

Gurugram real estate market is on a growth path, SS Group rides the wave of progress with premium properties | गुरुग्राम रियल एस्टेट बाजार विकास पथ पर बढ रहा है, एसएस ग्रुप उत्तम संपत्तियों के साथ प्रगति की लहर पर सवार है

एसएस ग्रुप अपने अद्वितीय, उत्कृष्ट गुणों के लिए जाना जाता है

Highlightsशीर्ष आठ शहरों में आवास की कीमतें साल-दर-साल 8% बढ़ीं हैगुरुग्राम में खरीदारों का रुझान विशाल घरों की ओर हैइन सबके बीच एक नाम एसएस ग्रुप अपने अद्वितीय, उत्कृष्ट गुणों के लिए जाना जाता है

गुरुग्राम: ऐसा कहा जाता है कि रियल एस्टेट क्षेत्र किसी भी अर्थव्यवस्था के स्वास्थ्य के सबसे स्पष्ट संकेतकों में से एक है। भारतीय रियल एस्टेट बाजार देश की अर्थव्यवस्था में सबसे महत्वपूर्ण योगदानकर्ताओं में से एक है। जो भारत के सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 7% है। समग्र रियल एस्टेट बाजार में आवासीय, वाणिज्यिक और खुदरा क्षेत्र शामिल हैं। इसमें आवासीय खंड का महत्वपूर्ण योगदान है। इसमें वह तेजी  से उभर रहा है।

क्रेडाई-कोलियर्स-लियासेस फोरास हाउसिंग प्राइस-ट्रैकर रिपोर्ट Q1 2023 की रिपोर्ट के अनुसार शीर्ष आठ शहरों में आवास की कीमतें साल-दर-साल 8% बढ़ीं है। जिसमें दिल्ली-एनसीआर में आवासीय कीमतों में सबसे अधिक 16% की वृद्धि देखी गई। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के भीतर, गुड़गांव, जिसे अब गुरुग्राम के नाम से जाना जाता है। यह सक्रिय  महानगर है। जो रियल एस्टेट निवेश के लिए पसंदीदा स्थलों में से एक  है। Q1 2023 में गुरुग्राम ने आपूर्ति में QoQ 2.4% की वृद्धि दर्ज की। गुरुग्राम में औसत संपत्ति दर में 9.3% QoQ की भारी उछाल देखी गई।

गुरुग्राम में समृद्ध आबादी का एक बड़ा समूह है। जो मुख्य रूप से आईटी, कॉर्पोरेट क्षेत्र, स्टार्टअप, ई-कॉमर्स, फॉर्च्यून आदि की 500 कंपनियों व  मेट्रो कनेक्टिविटी और अन्य में वृद्धि अग्रसर है। गुरुग्राम में खरीदारों का रुझान विशाल घरों की ओर है। इनमें तीन बीएचके घरों की पसंद सबसे ज्यादा है।

इन सबके बीच एक नाम एसएस ग्रुप अपने अद्वितीय, उत्कृष्ट गुणों के लिए जाना जाता है। एसएस ग्रुप किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व, जीवनशैली और समाज में स्थिति को प्रतिबिंबित करता है। एसएस ग्रुप 3 दशकों की खासपूर्ण प्रतिबद्धता के साथ गुरुग्राम के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर के रूप में जाना जाता है। एसएस ग्रुप ने शहर में आवासीय, खुदरा और कार्यालय स्थानों में 20 से अधिक पूर्ण विकास का एक स्पष्ट ट्रैक रिकॉर्ड बनाए रखा है।

एसएस ग्रुप के प्रबंध निदेशक और सीईओ श्री अशोक सिंह जौनापुरिया  के अनुसार- “जब हमने एक डेवलपर के रूप में शुरुआत की, तो इस राह मे तीन या चार अन्य थे। अब तो इनकी संख्या बहुत ज्यादा हो गई है। पिछले 22 वर्षों में मैं रियल एस्टेट क्षेत्र का हिस्सा रहा हूं। मैंने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन गुरुग्राम की सबसे अच्छी बात यह है कि यह दिल्ली से निकटता और एनएच 8 के माध्यम से कश्मीर से कन्याकुमारी तक कनेक्टिविटी के कारण कभी भी नीचे नहीं आया 

हाल ही के दिनों में गुरुग्राम में चल रही  परियोजनाओं में एसएस स्ट्राडा, हाईपॉइंट और लिंडेन शामिल हैं। जबकि पहली दो व्यावसायिक परियोजनाएँ हैं। LINDEN यानी लिंडेन एक आवासीय परियोजना है। द लीफ नामक एक और प्रीमियम आवासीय परियोजना पूरी हो चुकी है और खरीदारों को सौंप दी गई है।

एसएस सेंडाना 

एसएस सेंडाना रेज़ीडेन्स को इसकी लोकेशन तथा आधुनिक क्लब एवं स्पोर्ट्स सुविधाओं के चलते ”अ लक्ज़री होम” का नाम दिया गया है। गुरूग्राम के सेक्टर 83 में स्थित भव्य जीवनशैली के हब एसएस सेंडाना की दिल्ली-एनसीआर से अच्छी कनेक्टिविटी है। सोच-समझ कर डिज़ाइन किए गए ये अपार्टमेन्ट शहर में लक्ज़री एवं आधुनिक जीवनशैली का शानदार संयोजन होंगे। यह परियोजना 8 एकड़ के लक्ज़री हरित क्षेत्रफल में फैली है। अरबन ओएसिस के 12.61 एकड़ में फैली एसएस सेंडाना रेज़ीडेन्स में 10 हाई टॉवर हैं जिनमें जी़+33 और जी़+32 फ्लोर्स हैं
  
एसएस स्ट्राडा:

सेक्टर 84, न्यू गुरुग्राम में स्थित, एसएस स्ट्राडा एक नया लॉन्च और पड़ोस की खरीदारी का आकर्षण है। दुकानों और सेवाओं के जीवंत मिश्रण के साथ, एसएस स्ट्राडा को गुरुग्राम के सेक्टर 83, 85, 86 और 90 के समृद्ध निवासियों के लिए एक खरीदारी गंतव्य के रूप में डिज़ाइन किया गया है। रणनीतिक रूप से द लीफ बाय एसएस ग्रुप के सामने स्थित, क्लोवर लीफ से 5 मिनट की दूरी पर और द्वारका एक्सप्रेसवे से कुछ दूर, एसएस स्ट्राडा एसएस ग्रुप के नवीनतम पड़ोस शॉपिंग सेंटर में सुविधा, विविधता और सुविधा की दुनिया प्रदान करता है।

एसएस हाईप्वाइंट

एसएस हाईप्वाइंट को रिटेल, एफएंडबी, मल्टीप्लेक्स और बिजनेस सूट के साथ एक अनुकरणीय मिश्रित उपयोग वाले विकास के रूप में परिकल्पित किया गया है। सेक्टर 86 में न्यू गुरुग्राम के ठीक मध्य में स्थित है। यह हदय यानी हार्ट स्थली है। एसएस हाईप्वाइंट अपनी तरह का पड़ोस क्षेत्र में खरीदार विशेष स्थल होगा। अपने हाई स्ट्रीट प्रारूप से लेकर खुले आसमान तक की अनुभूति के साथ एक मॉल की सभी सुख-सुविधाएं जैसे - सुविधाजनक स्थान, पर्याप्त पार्किंग के साथ है। एसएस हाईप्वाइंट वह जगह है, जहां  आपकी दैनिक छोटी-मोटी चीजों या खरीदारी के दिन के लिए खास स्थल हैं।
    
लिंडेन फ्लोअर

एसएस लिंडेन  न्यू गुरुग्राम में  गेटेड समुदाय के उन सभी चीजों का प्रतीक है जो भव्य और विशिष्ट हैं। यह प्रोजेक्ट 27 एकड़ में फैला है। 4 बीएचके वातानुकूलित, स्वतंत्र आवास, ताजी हवा  के लिए 1.5 एकड़ क्षेत्री की हरियाली से भरपूर स्थली है। उत्कृष्ट जीवन आपका इंतजार कर रहा है। स्कूलों, होटलों, अस्पतालों और खुदरा अनुभवों के करीब स्थित, एसएस लिंडेन फ्लोर्स निस्संदेह, न्यू गुरुग्राम में सबसे प्रतिष्ठित स्थान है।
    
द लीफ 

द लीफ का नाम सुनते ही हरियाली का एहसास होने लगता है। द लीफ निर्विवाद रूप से न्यू गुरुग्राम की "सबसे हरियली वाल जगह" है। आर्कोप, मॉन्ट्रियल - कनाडा द्वारा डिज़ाइन किया गया। यह 9 एकड़ का विस्तार जंगल ग्रीन्स से प्रेरित है। और निप्पायसेज, मॉन्ट्रियल द्वारा परिदृश्यित है। आराम करने के लिए सभी सुविधाओं से परिपूर्ण है द लीफ। द लीफ वास्तव  में "घर वहीं है जहां दिल है" का आदर्श उदाहरण है।

Web Title: Gurugram real estate market is on a growth path, SS Group rides the wave of progress with premium properties

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे