Expansion included in the Kovid-19 vaccine's transportation drive | कोविड-19 वैक्सीन के परिवहन अभियान में विस्तार शामिल हुई
कोविड-19 वैक्सीन के परिवहन अभियान में विस्तार शामिल हुई

मुंबई, 13 जनवरी विमानन कंपनी विस्तार बुधवार को देश में कोविड-19 के परिवहन अभियान में शामिल हो गई और उसने देश के विभिन्न स्थानों पर वैक्सीन की खेप पहुंचाई, जिसमें मुंबई से वाराणसी की उड़ान शामिल है।

विस्तार, भारत के टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस का एक संयुक्त है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि विस्तार कोविड-19 के टीकों के परिवहन में सक्रिय रूप से शामिल है और सरकार द्वारा मंजूरी प्राप्त आपूर्तिकर्ताओं के साथ सहयोग कर रही है।

विस्तार ने बताया कि उसने अपनी उड़ान यूके 860 के जरिए हैदराबाद से दिल्ली तक भारत बायोटेक द्वारा विकसित स्वदेशी कोरोना वायरस वैक्सीन कोवैक्सिन के चार बक्से (90.5 किलोग्राम वजन) पहुंचाए।

इसके अलावा विस्तार ने मुंबई से वाराणसी की उड़ान के जरिए कोवीशील्ड के 16 बक्से (512 किलोग्राम वजन) पहुंचाए। कोविशील्ड को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका ने विकसित किया है और इसे पुणे स्थित दवा कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने तैयार किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Expansion included in the Kovid-19 vaccine's transportation drive

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे