लाइव न्यूज़ :

एयर इंडिया ने नए लोगो, डिज़ाइन के साथ अपने विमान का पहला लुक जारी किया, देखें तस्वीरें

By रुस्तम राणा | Published: October 07, 2023 3:18 PM

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एयर इंडिया ने अपने विमान की तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, “यहां टूलूज़ में पेंट की दुकान पर हमारी नई पोशाक में राजसी A350 का पहला लुक है। हमारे A350 इस सर्दी में घर आने लगेंगे..."

Open in App
ठळक मुद्दे एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एयर इंडिया ने अपने विमान की तस्वीरें पोस्ट कीं विमान की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, हमारी नई पोशाक में राजसी A350 का पहला लुकअगस्त में आयोजित अपने रीब्रांडिंग अभ्यास के एक भाग के रूप में, एयर इंडिया ने अपने नए लोगो और रंग योजना का अनावरण किया था

नई दिल्ली: प्रमुख एयरलाइन एयर इंडिया ने रविवार को नए परिधान और लोगो के साथ अपने विमान का पहला लुक साझा किया है। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एयर इंडिया ने अपने विमान की तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, “यहां टूलूज़ में पेंट की दुकान पर हमारी नई पोशाक में राजसी A350 का पहला लुक है। हमारे A350 इस सर्दी में घर आने लगेंगे..."

अगस्त में आयोजित अपने रीब्रांडिंग अभ्यास के एक भाग के रूप में, एयर इंडिया ने अपने नए लोगो और रंग योजना का अनावरण किया। नया लोगो समकालीन मोड़ के साथ एयरलाइन के क्लासिक महाराजा शुभंकर की पुनः कल्पना कराता है। इसमें एक चिकना, अधिक स्टाइलिश डिज़ाइन और एक ताज़ा रंग पैलेट है, जिसमें लाल, सफेद और बैंगनी रंग भी शामिल हैं।

रंग योजना एक नए और अनूठे फ़ॉन्ट के साथ, एयर इंडिया से जुड़े विशिष्ट लाल अक्षरों को बनाए रखती है। इसके अतिरिक्त, संशोधित योजना में विमान के नीचे एक प्रमुख लाल पैच शामिल है, जो सफेद रंग में प्रदर्शित "एयर इंडिया" शब्दों से पूरक है।

एयर इंडिया के नए लोगो, 'द विस्टा' के बारे में बोलते हुए, टाटा संस के चेयरमैन चंद्रशेखरन ने पहले कहा था, "नया लोगो जो आप आज यहां देख रहे हैं... उस ऐतिहासिक रूप से इस्तेमाल की गई विंडो द्वारा दर्शाया गया विस्टा असीमित संभावनाओं, प्रगति, आत्मविश्वास और इन सभी का प्रतीक है।"

उन्होंने आगे कहा, “हम सभी मानव संसाधन पहलुओं को उन्नत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं... जबकि हमने बड़ी संख्या में विमानों का ऑर्डर दिया है... हमें अपने मौजूदा बेड़े को नवीनीकृत करना होगा और स्वीकार्य स्तर पर लाना होगा... यह बहुत कठिन काम होने वाला है लेकिन रास्ता साफ़ है...।"

27 जनवरी, 2022 को, टाटा संस ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से आर्थिक रूप से संघर्षरत एयर इंडिया में पूर्ण स्वामित्व हिस्सेदारी हासिल कर ली। इस अधिग्रहण के बाद, टाटा संस ने एयर इंडिया और विस्तारा को एक एकीकृत इकाई में विलय करने के अपने इरादे का खुलासा किया।

टॅग्स :एयर इंडियाटाटा संस
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारसामूहिक 'सिक लीव' के बाद एयर इंडिया का दल ड्यूटी पर लौटा, मंगलवार तक सेवा हो जाएगी सामान्य

भारतAir India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, 25 केबिन क्रू को किया बर्खास्त

भारतएअर इंडिया संकट: 90 से अधिक उड़ानें रद्द, चालक दल की कमी, उड़ानों की संख्या घटाएगी कंपनी, टिकट बुक किया है तो जरूर पढ़ें ये खबर

कारोबारAir India Express crisis: 70 उड़ानें हुईं रद्द, केबिन क्रू ने ली मास सिक लीव, एयरलाइन ने कही ये बात

कारोबारAir India News: एअर इंडिया में सफर से पहले पढ़े नियम, दो मई से निशुल्क केबिन बैगेज सुविधा को 20 और 25 किग्रा से घटाकर 15 किलोग्राम किया

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारललित गर्ग का ब्लॉग: प्रवासी कामगारों से मजबूत होती अर्थव्यवस्था

कारोबारShare Market Close: चौथे चरण की वोटिंग से शेयर बाजार में आई आंधी, सेंसेक्स 111 अंक उछला, निफ्टी में भी बढ़त

कारोबारGold Price Today 13 May 2024: सोने हुआ सस्ता, जानें अपने शहर का सोने का भाव

कारोबारTCS के सीईओ और सीओओ की एक साल की कमाई आपके होश उड़ा देगी, मिलती है इतनी सैलरी

कारोबारZomato results: 175 करोड़ रुपये शुद्ध कमाई, ऑनलाइन ऑर्डर लेकर खाना पहुंचाने वाली कंपनी जोमैटो की बल्ले-बल्ले!