सामूहिक 'सिक लीव' के बाद एयर इंडिया का दल ड्यूटी पर लौटा, मंगलवार तक सेवा हो जाएगी सामान्य

By रुस्तम राणा | Published: May 12, 2024 06:48 PM2024-05-12T18:48:52+5:302024-05-12T18:55:21+5:30

रिपोर्ट के अनुसार, “बीमार होने की सूचना देने वाले सभी केबिन क्रू सदस्य 11 मई, 2024 तक अपनी ड्यूटी पर शामिल हो गए हैं।” हालाँकि, कंपनी के शेड्यूलिंग सॉफ़्टवेयर में गड़बड़ी के कारण, यह कथित तौर पर दिखा रहा था कि कर्मचारी बीमार छुट्टी पर थे।

Air India crew joins duty after mass sick leave, service to be normal by Tuesday | सामूहिक 'सिक लीव' के बाद एयर इंडिया का दल ड्यूटी पर लौटा, मंगलवार तक सेवा हो जाएगी सामान्य

सामूहिक 'सिक लीव' के बाद एयर इंडिया का दल ड्यूटी पर लौटा, मंगलवार तक सेवा हो जाएगी सामान्य

Highlightsबीमार होने की सूचना देने वाले सभी केबिन क्रू सदस्य 11 मई, 2024 तक अपनी ड्यूटी पर शामिल हो गए हैंमंगलवार सुबह तक एयर इंडिया एक्सप्रेस के संचालन की स्थिति पूरी तरह सामान्य होने की उम्मीद हैएयरलाइन के कथित कुप्रबंधन के खिलाफ केबिन क्रू सदस्यों की हड़ताल के कारण मंगलवार से सैकड़ों उड़ानें रद्द करनी पड़ीं।

नई दिल्ली: खबर है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस धीरे-धीरे अपनी उड़ानें बहाल कर रही है और सेवाओं को स्थिर कर रही है। इसमें कहा गया है कि सभी केबिन क्रू सदस्य जो बीमार छुट्टी पर थे, वे ड्यूटी पर लौट आए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, “बीमार होने की सूचना देने वाले सभी केबिन क्रू सदस्य 11 मई, 2024 तक अपनी ड्यूटी पर शामिल हो गए हैं।” हालाँकि, कंपनी के शेड्यूलिंग सॉफ़्टवेयर में गड़बड़ी के कारण, यह कथित तौर पर दिखा रहा था कि कर्मचारी बीमार छुट्टी पर थे।

मामले से संबंधित एक अधिकारी के मुताबिक, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन, जो प्रतिदिन लगभग 380 सेवाएं संचालित करती है, ने रविवार को कम से कम 20 उड़ानें रद्द कर दीं, उन्होंने कहा कि मंगलवार सुबह तक स्थिति पूरी तरह सामान्य होने की उम्मीद है। एयरलाइन के कथित कुप्रबंधन के खिलाफ केबिन क्रू सदस्यों की हड़ताल के कारण मंगलवार से सैकड़ों उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। हालांकि, गुरुवार को दिल्ली में मुख्य श्रम आयुक्त द्वारा बुलाई गई एक सुलह बैठक के बाद हड़ताल वापस ले ली गई। हड़ताल के बाद वाहक ने 25 केबिन क्रू सदस्यों को जारी किए गए समाप्ति पत्र भी वापस ले लिए। बैठक में एयरलाइन और एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ (AIXEU) के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

बैठक के बाद, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा, “हम सुलह बैठक में हुई प्रगति से खुश हैं और अपने केबिन क्रू सहयोगियों का काम पर वापस आने का स्वागत करते हैं। इससे हमें अपनी उड़ान अनुसूची को तेजी से बहाल करने और अपने मेहमानों के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में मदद मिलेगी। हम इन अनपेक्षित व्यवधानों से असुविधाग्रस्त लोगों से ईमानदारी से माफी मांगते हैं... जैसे-जैसे हम धीरे-धीरे अपने परिचालन को सामान्य स्थिति में ला रहे हैं, हम अपने बुक किए गए मेहमानों से आग्रह करते हैं कि वे हवाईअड्डे पर जाने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने के लिए हमारे साथ उड़ान भरें...''

अप्रैल में, टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड और सिंगापुर एयरलाइंस के संयुक्त उद्यम विस्तारा ने चालक दल की अनुपलब्धता के कारण अपनी उड़ान सेवाएं रद्द कर दीं। बाद में पायलटों के बीमार होने की सूचना मिलने के बाद इसे परिचालन कम करने के लिए मजबूर होना पड़ा। एयर इंडिया एक्सप्रेस 31 घरेलू और 14 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर साप्ताहिक 2,500 से अधिक उड़ानें संचालित करती है। एयर इंडिया के पास 70 से अधिक विमानों का बेड़ा है जिसमें बोइंग 737 और एयरबस ए320 शामिल हैं।

Web Title: Air India crew joins duty after mass sick leave, service to be normal by Tuesday

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे