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समचार चैनलों पर विज्ञापन मात्रा में जनवरी-मार्च तिमाही में 25 प्रतिशत की वृद्धि: बार्क

By भाषा | Updated: April 23, 2021 23:43 IST

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मुंबई, 23 अप्रैल रेटिंग निलंबन के बावजूद समाचार चैनलों पर दिखाये जाने वाले विज्ञापनों की मात्रा में जनवरी-मार्च के दौरान सालाना आधार पर सर्वाधिक 25 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी। ब्रॉडकास्ट आडिएंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने शुक्रवार को यह कहा।

बार्क ने कहा कि देश के टेलीविजन नेटवर्क पर विज्ञापनो की मात्रा जनवरी-मार्च अवधि में 45.6 करोड़ सेकेंड रही। वर्ष 2018 के बाद किसी भी तिमाही में यह मात्रा सर्वाधिक है।

परिषद ने टीआरपी के लिये नकदी दिये जाने के विवाद के बाद समाचार चैनलों पर दर्शकों की संख्या के हिसाब से साप्ताहिक रेटिंग निलंबित कर दी थी। ऐसा माना जाता था कि रेटिंग एक महत्वपूर्ण पहलू है जिस पर ब्रांड टीवी नेटवर्क पर विज्ञापन देने से पहले गौर करता है।

बार्क के अनुसार समाचार चैनलों के मामले में विज्ञापन मात्रा में सर्वाधिक 25 प्रतिशत का उछाल आया। उसके बाद ‘मूवी’ चैनलों का स्थान रहा जिसपर 23 प्रतिशत का उछाल आया। वहीं दूसरे मनोरंजन चैनलों पर विज्ञापन मात्रा में 21 प्रतिशत का उछाल आया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

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