लाइव न्यूज़ :

Notebook Review: कश्मीर की वादियों में सच्चे इश्क को पेश करती है जहीर-प्रनूतन की 'नोटबुक', दिल छू जाने वाला है मूवी का मैसेज

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: March 29, 2019 9:52 AM

प्रनूतन बहल और जहीर इकबाल की फिल्म नोटबुक आज रिलीज हो गई है। आइए जानते हैं कि नोटबुक कैसी फिल्म है-

Open in App
ठळक मुद्देप्रनूतन-जहीर की नोटबुक आज रिलीज हो गई हैफिल्म में आपको खूबसूरत प्रेम कहानी देखने को मिलने वाली हैदोनो ही कलाकारों ने बहुत ही अच्छा अभिनय पर्दे पर पेश किया है।

स्टार कास्ट -जहीर इकबाल और प्रनूतन बहलनिर्देशक - नितिन कक्कड़निर्माता - सलमान खान, मुराद खेतानी, अश्विन वर्देस्टार-3/5

प्रनूतन बहल और जहीर इकबाल की फिल्म नोटबुक पर्दे पर रिलीज हो गई है। सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म नोटबुक आज पेश की गई है। इस फिल्म से प्रनूतन बहल और जहीर इकबाल बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। कश्मीर की पृष्ठभूमि में 'नोटबुक' दर्शकों को एक रोमांटिक सफर पर ले जाएगी, जिसे दे कर आपके जहन में सवाल उमड़ पड़ेगा कि क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकते हैं जिससे आप कभी मिले नहीं है?  आइए आपको बताते हैं कि नोटबुक फिल्म कैसी है।

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी शुरू होती है कबीर (जहीर इकबाल) से जो एक स्कूल में पढ़ाने पहुंचता है। वह कश्मीर के हाउस-बोट स्कूल में पढ़ाने के लिए पहुंचता है। स्कूल में पहुंचकर कबीर को पता चलता है कि उससे पहले यहां फिरदौस टीचर ( प्रनुतन ) पढ़ाती थी। जिससे बच्चे काफी करीब थे। 

 कबीर को स्कूल में एक नोटबुक मिलती है। इसमें फिरदौस की जिंदगी की कहानी होती है। यहां से फिल्म में वर्तमान, कबीर का अतीत, और फिरदौस की जिंदगी ऐसी तीन कहानियां एक साथ आगे बढ़ती हैं। फिरदौस  की डायरी पढ़कर कबीर को उससे प्यार हो जाता है। इसी बीच उसको पचा लगता है कि फिरसौद की शादी हो रही है। लेकिन क्या कबीर और फिरदौस का मिलन होता है? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। 

अभिनय

अगर अभिनय की बात की जाए तो नए कलाकार होते हुए भी जहीर और प्रनूतन ने शानदार एक्टिंग की है। फिल्म में जहीर ने अपने हर एक डायलॉग से काफी खुद को साबित किया है। कुल मिलाकर उन्होंने सराहनीय अभिनय को पेश किया है। वहीं प्रनूतन की बात की जाए तो एक शांत से अभिनय में वह अपनी छाप सी छोड़ती नजर आ रही हैं। वह एक सिंपल लुक में जितनी सुंदर लग रही हैं उतने ही प्यार भरे अंदाज से खुद को फैंस के बीच अपने अभिनय से साबित कर रही हैं। उन्होंने फिल्म में अपनी एक्टिंग और खूबसूरत अदाओं से दिल जीत लिया है।

क्या देखें क्या नहीं

फिल्म एक खूबसूरत प्रेम कहानी है। फिल्म हर प्रेमी के लिए एक मैसेज देने वाली है। अगर आप रोमांटिक फिल्मों के शौकीन हैं तो इस फिल्म को देख सकते हैं। कश्मीर की खूबसूरती में खो से जाएंगे आप। साथ ही फिल्म के गानों की बात की जाए तो वह बहुत ही शानदार हैं जो पूरी फिल्म को बांधने का काम कर रहे हैं। फिल्ममें कभी कभी आ बोर जा महसूस करेंगे। यह फिल्म पूरी तरह रोमांटिक फिल्मों के डाई-हार्ड फैन्स के लिए है फिर भी यह इस जॉनर की फिल्म के हिसाब से पूरी तरह अपने सब्जेक्ट के साथ न्याय नहीं कर पाती है। 

टॅग्स :नोटबुक मूवीजहीर इकबाल
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीसोनाक्षी के साथ अफेयर पर जहीर इकबाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा-उस वक्त मैं और वो...

बॉलीवुड चुस्कीशादी के प्लान्स पर बोलीं सोनाक्षी सिन्हा, कहा- होना तो चाहती हैं सेटेल पर...

बॉलीवुड चुस्की'नोटबुक' रिलीज से पहले प्रनूतन बहल और जहीर इकबाल जुहू में एक साथ आए नजर

बॉलीवुड चुस्कीNotebook Preview: पर्दे पर रिलीज से पहले जानें क्यों देंखे प्रनूतन और जहीर की 'नोटबुक', क्या है फिल्म में खास है और क्या करेगा निराश?

बॉलीवुड चुस्कीNotebook Screening: सलमान खान, प्रनूतन बहल, जहीर इकबाल, जैकलीन फर्नांडिस समेत इन स्टार्स ने देखी फिल्म

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीKatrina-Vicky In London: क्या प्रेग्रेंट हैं कैटरीना कैफ? पति संग लंदन घूम रही एक्ट्रेस की फोटो वायरल

बॉलीवुड चुस्कीIndian 2: कमल हसन की 'इंडियन 2' की रिलीज डेट फाइनल! अक्षय कुमार की 'सरफिरा' से बॉक्स ऑफिस पर होगा मुकाबला

बॉलीवुड चुस्कीLok Sabha Elections 2024: अक्षय कुमार से लेकर दीपिका पादुकोण तक, इन सेलेब्स ने डाले वोट, देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीMovie Kashmir Enigma of Paradise: मनाली की खूबसूरत वादियों में कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग, जानें कहानी

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर कपूर स्टारर 'रामायण' भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म, 835 करोड़ का बजट; रिपोर्ट