कभी रेस्त्रां में बर्तन तक धोए राज कुंद्रा ने, शिल्पा के लिए अमिताभ बच्चन के बंगले के सामने 10 मिनट में खरीदा था घर

By अनिल शर्मा | Published: July 27, 2021 11:32 AM2021-07-27T11:32:44+5:302021-07-27T11:44:16+5:30

राज कुंद्रा के पिता भटिंडा, पंजाब से जब लंदन गए तो कॉटन मील में काम किया फिर लंदन परिवहन में बस कंडक्टर का काम किया। इसके बाद उन्होंने अपना खुद का उद्योग जमाया। एक मेडिकल की दुकान खोली। कुंद्रा के पिता बालकृष्ण व्यवसाय में माहिर थे, जब भी कोई व्यवसाय नहीं चलता वे तुरंत दूसरे की तरफ रुख कर जाते।

when Raj Kundra bought a house for Shilpa shetty in front of Amitabh Bachchan bungalow in 10 minutes | कभी रेस्त्रां में बर्तन तक धोए राज कुंद्रा ने, शिल्पा के लिए अमिताभ बच्चन के बंगले के सामने 10 मिनट में खरीदा था घर

कभी रेस्त्रां में बर्तन तक धोए राज कुंद्रा ने, शिल्पा के लिए अमिताभ बच्चन के बंगले के सामने 10 मिनट में खरीदा था घर

Highlightsपिता के रेस्त्रां में राज कुंद्रा ने बर्तन तक धोएहीरे का व्यापार करना चाहते थे राज कुंद्रा10 मिनट में शिल्पा के लिए राज ने बिगबी के बंगले के सामने खरीदा था घर

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति व उद्योगपति राज कुंद्रा इन दिनों पोर्न फिल्म बनाने के आरोप में सलाखों के पीछे हैं। पंजाब से लंदन गए एक परिवार (पिता- बालकृष्ण,माता- ऊषा देवी) में जन्में राज कुंद्रा ने व्यापार के जरिए वो शोहरत हासिल की जिसकी कामना हर एक मध्यम श्रेणी के परिवार को रहती है। 

पिता के रेस्त्रां में कुंद्रा ने बर्तन तक धोए

राज कुंद्रा के पिता भटिंडा, पंजाब से जब लंदन गए तो कॉटन मील में काम किया फिर लंदन परिवहन में बस कंडक्टर का काम किया। इसके बाद उन्होंने अपना खुद का उद्योग जमाया। एक मेडिकल की दुकान खोली। कुंद्रा के पिता बालकृष्ण व्यवसाय में माहिर थे, जब भी कोई व्यवसाय नहीं चलता वे तुरंत दूसरे की तरफ रुख कर जाते। मेडिलकल से होते हुए कॉस्मेटिक फिर खुद का एक रेस्त्रां खोल लिया। इस वक्त राज कुंद्रा कुछ काम नहीं करते थे, लिहाजा पिता ने उनको इस व्यवसाय में ही हाथ बंटाने को कहा। राज कुंद्रा अपने पिता के रेस्त्रां में ही बर्तन धोने का काम करने लगे। लेकिन उनका यहां मन नहीं लगता।

बस कंडक्टर का 12वीं पास लड़का कैसे बना रईस 'राज कुंद्रा', शिल्पा शेट्टी के पति का विवादों से हमेशा रहा है नाता

हीरे का व्यापार करना चाहते थे राज

राज कुंद्रा के अंदर अपने पैरों पर खड़े होने की लालसा थी। वे पिता से अपनी मन की बात कही और पिता ने उन्हें 2 हजार यूरो दिए जिसे लेकर राज दुबई चले आए। यहां वे हीरों के व्यापार में हाथ आजमाना चाहा लेकिन असफलता मिली। इसके बाद वे एक बार नेपाल की यात्रा पर गए जिसके बाद से ही राज की जिंदगी बदल गई। राज कुंद्रा ने नेपाल में पशमीना शॉल देखी जिसकी कीमत काफी कम थी। राज को शॉल काफी पसंद आई। पिता के बचे कुछ पैसों से कुंद्रा ने 100 शॉल खरीदी और लंदन जाकर बड़े-बड़े शोरूम में उन्हें बेच दिया। इससे कुंद्रा को लाखों का फायदा हुआ। इसके बाद कुंद्रा ने कई और व्यापार शुरू कर लिए।

ऐसे हुई शिल्पा से राज की मुलाकात

राज कुंद्रा की शिल्पा शेट्टी से मुलाकात बिग ब्रदर शो के बाद हुई थी। शिल्पा लंदन शो में हिस्सा लेने गईं  जिसकी विजेता भी बनीं। शिल्पा के जो मैनेजर थे उनके एक दोस्त थे जो राज कुंद्रा के भी दोस्त थे। उन्होंने राज कुंद्रा की शिल्पा से मुलाकात कराई और पहली ही नजर में राज शिल्पा को दिल दे बैठे। दोनों कि मुलाकात के बाद एक फिल्म निर्माण की योजना बनीं लेकिन राज ने कहा कि शिल्पा के अभी लोकप्रियता है, फिल्म बनते-बनते सालों लग जाएगा। जो करना है इसी वक्त करना होगा। इसके बाद राज ने शिल्पा को लेकर एक पर्फ्यूम लॉन्च की योजना बनाई लेकिन शिल्पा की मां ने मना कर दिया, ये कहते हुए कि ऐसे बहुत से ऑफर मिले हैं। राज ने इसके लिए शिल्पा की फीस दोगुनी कर दी जिसके बाद शिल्पा को लेकर S2 पर्फ्यूम लॉन्च हुआ और बाजार में छा गया। 

10 मिनट में शिल्पा के लिए राज ने खरीदा था घर

यहीं से राज और शिल्पा के मुलाकात का सिलसिला चल पड़ा। राज शिल्पा के प्यार में पड़ चुके थे। हालांकि वे तब शादीशुदा थे। शिल्पा ने कहा था कि आप लंदन में रहते हैं और मैं मुंबई छोड़कर वहां नहीं आ सकती। और यहां आपका कुछ है भी नहीं। राज कैसे भी करके शिल्पा को हाथ से जाने नहीं देना चाहते थे लिहाजा उन्होंने तुरंत एक दोस्त को कॉल किया और उसने बताया कि अमिताभ बच्चन के बंगले के सामने तीसरे माले पर एक घर खाली है। राज कुंद्रा ने कीमत पूछी और 10 मिनट में वह डील फाइनल कर लिए। इसके बाद राज ने शिल्पा को कॉल किया और कहा, आपने क्या कहा था कि मुंबई में मेरा कुछ नहीं है। आपके लिए एक घर खरीदा है। इसके बाद दोनों ने साल  2009 में शादी कर ली।

Web Title: when Raj Kundra bought a house for Shilpa shetty in front of Amitabh Bachchan bungalow in 10 minutes

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे