लाइव न्यूज़ :

विद्या बालन का खुलासा- डाइट को लेकर अपनी मां से नाराज थीं अभिनेत्री, कहा: उन्हें डर था कि मुझे जज किया जाएगा

By मनाली रस्तोगी | Published: September 18, 2023 10:38 AM

विद्या ने हाल ही में बताया कि कैसे शुरुआती डाइटिंग और फिटनेस नियमों ने उनके शरीर के साथ उनके संबंधों पर महत्वपूर्ण नकारात्मक प्रभाव डाला, जो उनके वजन के बारे में उनकी मां की चिंताओं के कारण था।

Open in App
ठळक मुद्देअभिनेत्री विद्या बालन ने शरीर की सकारात्मकता का मजबूत पक्ष रखा है।अभिनेत्री को शारीरिक स्वीकृति और प्रशंसा विकसित करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता थी।

मुंबई: अभिनेत्री विद्या बालन ने शरीर की सकारात्मकता का मजबूत पक्ष रखा है। हालांकि, अभिनेत्री को शारीरिक स्वीकृति और प्रशंसा विकसित करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता थी। विद्या ने हाल ही में ल्यूक कॉटिन्हो के साथ एक यूट्यूब साक्षात्कार में शारीरिक छवि को लेकर अपने बचपन के संघर्ष के बारे में खुलकर बात की। 

बालन ने बताया कि कैसे शुरुआती डाइटिंग और फिटनेस नियमों ने उनके शरीर के साथ उनके संबंधों पर महत्वपूर्ण नकारात्मक प्रभाव डाला, जो उनके वजन के बारे में उनकी मां की चिंताओं के कारण था। उन्होंने बताया कि क्यों उनकी मां ने उन्हें कम उम्र में ही डाइट शुरू कर दी थी। उन्होंने कहा, "मेरी मां को यह डर था कि मैं एक मोटी लड़की हूं. इसलिए वह मेरा वजन कम करने के लिए लगातार चीजें कर रही थी क्योंकि वह एक बड़ी लड़की थी।"

विद्या बालन ने आगे कहा, "वह इस बात को लेकर डरी हुई थी कि मुझे भी उसकी तरह ही आंका जाएगा। माता-पिता हमेशा अपने बच्चों के लिए चिंतित रहते हैं और मैं आज भी यही देख रहा हूं। मुझे अपनी माँ पर बहुत गुस्सा आता था, 'वह मुझसे व्यायाम क्यों करवाती है? वह मुझे इतनी जल्दी डाइटिंग क्यों करा रही है? शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि वह मेरे लिए चिंतित थी।" 

उन्होंने ये भी कहा, "मैं अपने शरीर से नफरत करते हुए बड़ी हुई हूं। मुझे अपने जीवन में बहुत पहले ही हार्मोनल समस्याएं हो गई थीं क्योंकि यह शरीर की अस्वीकृति थी।" विद्या ने आत्म-स्वीकृति की अपनी यात्रा और आज जहां वह हैं वहां तक ​​पहुंचने के बारे में बात करते हुए कहा, "इस मुकाम तक पहुंचने के लिए मुझे बहुत मेहनत करनी पड़ी है। लोग हमेशा आते हैं और मुझसे कहते हैं कि आपको व्यायाम नहीं करना चाहिए।"

विद्या बालन ने कहा, "और केवल अगर वे जानते थे कि मुझे व्यायाम पसंद है और मैं इसमें निरंतर रहती हूं क्योंकि मुझे यह पसंद है। लेकिन किसी भी कारण से मेरे पास सर्वोत्कृष्ट नायिका जैसा शरीर नहीं है, मैं इसका पता लगाने में सक्षम नहीं हूं। मैं ऐसे समय से गुजरी हूं जहां मैंने सभी प्रयास किए हैं और मुझे कोई परिणाम नहीं मिला है। स्वीकृति की यात्रा उस समय शुरू हुई जब मैं शायद 30-31 साल की थी और यह लगातार बेहतर होता जा रहा है।"

विद्या बालन के वर्क फ्रंट की बात करें तो उन्होंने हाल ही में समीक्षकों और व्यावसायिक रूप से असफल फिल्म नियत में सीबीआई अधिकारी मीरा राव की भूमिका निभाई। निर्देशक शीर्षा गुहा ठाकुरता की आगामी फिल्म लवर्स में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी, जिसमें सेंथिल राममूर्ति, इलियाना डिक्रूज और प्रतीक गांधी भी हैं।

टॅग्स :विद्या बालनबॉलीवुड अभिनेत्री
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीKatrina-Vicky In London: क्या प्रेग्रेंट हैं कैटरीना कैफ? पति संग लंदन घूम रही एक्ट्रेस की फोटो वायरल

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: सफलतापूर्वक हुई राखी की सर्जरी, डॉक्टरों ने निकाला ट्यूमर; एक्स हसबैंड ने बताई कैसी है तबीयत

बॉलीवुड चुस्कीअनुष्का शर्मा ने की स्मृति मंदाना से मुलाकात, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होते ही मचा तहलका

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीIndian 2: कमल हसन की 'इंडियन 2' की रिलीज डेट फाइनल! अक्षय कुमार की 'सरफिरा' से बॉक्स ऑफिस पर होगा मुकाबला

बॉलीवुड चुस्कीLok Sabha Elections 2024: अक्षय कुमार से लेकर दीपिका पादुकोण तक, इन सेलेब्स ने डाले वोट, देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीMovie Kashmir Enigma of Paradise: मनाली की खूबसूरत वादियों में कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग, जानें कहानी

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर कपूर स्टारर 'रामायण' भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म, 835 करोड़ का बजट; रिपोर्ट

बॉलीवुड चुस्कीIllegal 3 Trailer Out: नेहा शर्मा स्टारर Illegal 3 का ट्रेलर रिलीज, कोर्टरूम ड्रामा का नए सीजन कब-कहां होगा रिलीज? जानें यहां