लाइव न्यूज़ :

2017 में यूट्यूब पर भारतीयों ने इन म्यूजिक वीडियो को सबसे ज्यादा देखा है

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 14, 2017 1:47 PM

इस साल आलिया भट्ट और वरुण धवन के गाने सबसे ज्यादा देखे गए।

Open in App

यूट्यूब पर इस साल भारतीयों ने जिन म्यूजिक वीडियो को सबसे ज्यादा देखा उनमें हिंदी, पंजाबी और अंग्रेजी गाने शामिल हैं। जाहिर है इस लिस्ट में फिल्मी गानों का दबदबा है। आइए आपको बताते हैं कि भारत में यूट्यूब पर कौन से म्यूजिक वीडियो टॉप-5 में रहे।  

1. बद्री की दुल्हनिया-इस लिस्ट में सबसे टॉप पर है आलिया भट्ट और वरुण धवन फिल्माया गया गीत “बद्रीनाथ की दुल्हनिया” है। 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' फिल्म के इस टाइटल ट्रैक को अब तक 32 करोड़ बार देखा जा चुका है। म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज ने इस गाने को फरवरी 2017 में अपलोड किया गया था।

2. तम्मा-तम्मा अगेन-इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी आलिया-वरुण का ही गाना है। 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' फिल्म के गाने 'तम्मा-तम्मा' को 20 करोड़ 60 लाख बार देखा जा चुका है। टी-सीरीज के ही अकाउंट से इस वीडियो को भी फरवरी 2017 को डाला गया था। ये गाना माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की फिल्म 'थानेदार' के गाने का रीमिक्स है। 

3. हाई रेटेड गबरू-पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा का गाना 'हाई रेटेड गबरू' इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर रहा। पब, पार्टियों और गाड़ियों की शान है ये गाना। जुलाई में रिलीज हुए इस गाने को अब तक 18 करोड़ 90 लाख बार देखा गया है। इस वीडियो को भी टी-सीरीज ने ही रिलीज किया है।

4. मेरी वाली डिंग-डॉन्ग करती है-टाइगर श्राॅफ और निधि अग्रवाल और नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर फिल्म 'मुन्ना माइकल' का है। ये फिल्म जुलाई में आई थी। इसी फिल्म का गाना 'मेरी वाली डिंग-डॉन्ग करती है' यूट्यूब पर अब तक 18 करोड़ 40 लाख बार देखा जा चुका है।

5. मेरे रश्क-ए-क़मर-यूट्यब पर भारत में सबसे ज्यादा देखे गये गानों में पांचवे नंबर पर रहा अजय देवगन और इलियाना डिक्रूज पर फिल्माया गया गीत “मेरे रश्क़-ए-क़मर” रहा। इस गाने का ओरिजनल संस्करण नुसरत फतेह अली खान ने गाया है। फिल्म में इस गाने को नुसरत के भतीजे राहत फतेह अली खान ने गाया है।

इससे पहले भी इस गाने का अलग-अलग वर्जन इंटरनेट पर वायरल हो चुके हैं। खासकर दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर से जुड़े विवाद के बाद। गुरमेहर कौर ने एक वीडियो में युद्ध विरोधी संदेश दिया था जो इंटरनेट पर वायरल हो गया था। गुरमेहर के वीडियो पर दक्षिणपंथी संगठनों समेत कई यूजर्स ने उन्हें ट्रॉल किया था। इसी दौरान एक वीडियो इंटरनेट पर यह कहकर प्रचारित किया जाने लगा कि उसमें गुरमेहर कौर ‘मेरे रश्क़-ए-क़मर’ शराब पीकर डॉन्स कर रही हैं। हालांकि बाद में साफ हो गया कि वीडियो गुरमेहर का नहीं है।

टॅग्स :म्यूजिक वीडियोआलिया भट्टबद्री की दुल्हनियातम्मा-तम्मा अगेनवरुण धवनहाई रेटेड गबरूगुरू रंधावाडिंग डॉन्गमुन्ना माइकलमेरे रश्क ए क़मरबादशाहोअजय देवगनटाइगर श्रॉफनवाज़ुद्दीन सिद्दिकीनिधि अग्रवालइंडियापंजाबी सॉन्गयुट्यूब वीडियोमोस्ट पॉपुलर युट्यूब वीडियो
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMP Election Result: 2018 में कांग्रेस के साथ आया आदिवासी वोट 2023 में छिटका, भाजपा का जय जोहार असरदार साबित हुआ

भारतMP Weather: एमपी में तूफान मिचोंग का असर, अगले तीन दिन पूर्वी हिस्सों में होगी बारिश

भारतमध्य प्रदेश के युवाओं को पसंद नहीं बदलाव, भाजपा के वोट शेयर में युवा वोटर की हिस्सेदारी 4 फीसदी बढ़ी, महिला और पुरुषों ने भी जमकर की वोटिंग

विश्वखालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह रोडे पाकिस्तान में हार्ट अटैक से मरा-रिपोर्ट

कारोबारByju's फाउंडर ने कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए उठाया कदम; गिरवी रखा अपना घर, पारिवारिक संपत्ति भी दांव पर

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीAnimal Box Office Collection Day 4: दुनियाभर में 'एनिमल' ने की छप्पर फाड़ कमाई, जानें घेरलू बॉक्स ऑफिस का हाल

बॉलीवुड चुस्कीपहले वर्षगांठ से ठीक पहले मास्क टीवी ओटीटी पर होगा नुक्कड़! 8 दिसम्बर से स्ट्रीमिंग

बॉलीवुड चुस्कीAnimal Box Office Day 3: वीकेंड पर एनिमल का जलवा कायम, रणबीर कपूर की फिल्म ने कमाए इतने करोड़

बॉलीवुड चुस्कीकपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर 6 साल बाद साथ दिखेंगे, नेटफ्लिक्स पर जल्द आ रहा है शो, देखिए प्रोमो

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर और तृप्ति के किस सीन पर सोशल मीडिया पर मचा हंगामा, यूजर्स ने दी तीखी प्रतिक्रिया