MP Weather: एमपी में तूफान मिचोंग का असर, अगले तीन दिन पूर्वी हिस्सों में होगी बारिश

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: December 5, 2023 04:53 PM2023-12-05T16:53:12+5:302023-12-05T16:55:21+5:30

चक्रवाती तूफान मिचोंग का असर तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और उसके आसपास हो रही बारिश के रूप में दिखाई दे रहा है। लेकिन मिचोंग का असर छत्तीसगढ़ के साथ मध्य प्रदेश के पूर्वी इलाकों पर भी असर दिख रहा है।

Impact of storm Michong in MP | MP Weather: एमपी में तूफान मिचोंग का असर, अगले तीन दिन पूर्वी हिस्सों में होगी बारिश

MP Weather: एमपी में तूफान मिचोंग का असर, अगले तीन दिन पूर्वी हिस्सों में होगी बारिश

Highlightsएमपी में तूफान मिचोंग का असरएमपी के पूर्वी हिस्सों पर छाये बादलतीन दिनों तक रीवा,जबलपुर संभाग के कई हिस्सों में होगी बारिश

एमपी में तूफान मिचोंग का असर

मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्सों रीवा संभाग में बादल छाए हुए हैं और अगले तीन दिन तक कई हिस्सों में सामान्य और कहीं तेज बारिश की संभावना है।

 मौसम विभाग के अधिकारी अशफाक हुसैन के मुताबिक छत्तीसगढ़ से लगे मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में अगले कुछ घंटे में बारिश होने की संभावना है। इसकी वजह से प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रह सकते हैं इसका असर अगले दो से तीन दिन तक रहने के आसार हैं उसके बाद बदल छटने के बाद ठंड अपना असर दिखाएंगी।

 हालांकि चक्रवाती तूफान की वजह से प्रदेश के मौसम में बदलाव दिखने लगा है। पश्चिमी विक्षोभ् की वजह से राजस्थान में दो सिस्टम बने हुए थे और अरब सागर से नमी से बारिश भी हो रही थी लेकिन अब तूफान की वजह से बादल बन रहे हैं और अगले तीन दिन तक प्रदेश के रीवा के अलावा जबलपुर मंडला अनूपपुर शिवानी समित का हिस्सों में बारिश की संभावना है। इसी के साथ तापमान में भी गिरावट आएगी।

मिचौंग तूफान का रेलवे पर असर,38 रेलगाड़ियां निरस्त

 रेलवे ने तूफान के चलते कई गाड़ियां निरस्त किया अगले तीन दिन तक मध्य प्रदेश से होकर गुजरने वाली रेलगाड़ियां निरस्त रहेगी। इसमें रामेश्वरम बनारस एक्सप्रेस अयोध्या कैंट रामेश्वरम एक्सप्रेस भगत की कोठी एक्सप्रेस शामिल है।

Web Title: Impact of storm Michong in MP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे