लाइव न्यूज़ :

सीबीएफसी द्वारा '72 हूरें' के ट्रेलर को प्रमाणन देने से इनकार करने पर भड़के निर्माता अशोक पंडित, कहा- प्रसून जोशी को जवाब देने होगा...

By अनिल शर्मा | Published: June 28, 2023 3:35 PM

फिल्म के निर्माताओं ने बुधवार को फिल्म के आधिकारिक ट्रेलर का डिजिटल अनावरण किया। फिल्म 7 जुलाई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी जिसे दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजय पूरन सिंह चौहान ने निर्देशित किया है।

Open in App
ठळक मुद्देफिल्म का निर्माण गुलाब सिंह तंवर, किरण डागर और अनिरुद्ध तंवर ने किया है और सह-निर्माता अशोक पंडित हैं। '72 हूरें' में पवन मल्होत्रा और अमीर बशीर मुख्य भूमिका में हैं।

मुंबई: फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने बुधवार को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा उनकी आगामी फिल्म '72 हूरें' के ट्रेलर को सेंसर प्रमाणपत्र देने से इनकार करने के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी। फिल्ममेकर ने कहा कि यह फिल्म चर्चा का विषय बन गई क्योंकि उन्होंने (सीबीएफसी) हमसे ट्रेलर से कुछ शॉट्स काटने के लिए कहा इसके बाद फिर वे हमें 'ए' सर्टिफिकेट देंगे।

एएनआई से बात करते हुए अशोक पंडित ने कहा कि हमने निर्माता के रूप में सिर्फ एक सवाल उठाया था कि ट्रेलर उस फिल्म के शॉट्स से बनाया गया है जिसे आपने सेंसर सर्टिफिकेट दिया है और जिस फिल्म को सराहा गया है और राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता है। उसके ट्रेलर में क्या समस्या है? वे हमारे प्रति जवाबदेह हैं। उन्हें जवाब देना होगा ताकि हम आगे जो भी काम करें उसमें इस बात को ध्यान में रखें।

सीबीएफसी के फैसले से फिल्म उद्योग को झटका लगा है और रचनात्मक स्वतंत्रता और सेंसरशिप को लेकर बहस छिड़ गई है। अशोक पंडित ने सवाल किया कि "अगर हमने ट्रेलर में कुछ और सीक्वेंस डाले होते तो हम इसे समझ जाते । हम इसे स्वीकार कर लेते। इसलिए, प्रसून जोशी (सीबीएफसी अध्यक्ष) को इस विरोधाभास का जवाब देना होगा। और जिन लोगों ने यह निर्णय लिया है, उनसे सवाल पूछे जाने चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्हें एक कारण बताना होगा कि वे चुप क्यों नहीं रह सकते।

सीबीएफसी की जिम्मेदारी यह सुनिश्चित करना है कि फिल्में दर्शकों की संवेदनाओं की रक्षा के लिए कुछ दिशानिर्देशों और वर्गीकरणों का पालन करें। फिल्म के निर्माताओं ने बुधवार को फिल्म के आधिकारिक ट्रेलर का डिजिटल अनावरण किया। फिल्म 7 जुलाई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी जिसे दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजय पूरन सिंह चौहान ने निर्देशित किया है।

फिल्म का निर्माण गुलाब सिंह तंवर, किरण डागर और अनिरुद्ध तंवर ने किया है और सह-निर्माता अशोक पंडित हैं। इससे पहले, निर्माताओं ने 10 भाषाओं में फिल्म का टीजर जारी किया था। '72 हूरें' में पवन मल्होत्रा और अमीर बशीर मुख्य भूमिका में हैं।

टॅग्स :फिल्म डायरेक्टरहिन्दी सिनेमा समाचार
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीBigg Boss OTT3:सलमान खान के शो बिग बॉस ओटीटी 3 में हुआ बड़ा बदलाव, नया अपडेट आया सामने

बॉलीवुड चुस्कीराखी सावंत पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार! आदिल खान का दावा, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

बॉलीवुड चुस्कीदुबई में संजय दत्त के बेटे से सलमान खान ने की मुलाकात, भाईजान के साथ दिखा खास बॉन्ड, देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीपंकज त्रिपाठी के घर पसरा मातम; सड़क दुर्घटना में जीजा की मौत, बहन की हालत गंभीर

बॉलीवुड चुस्कीअलग होने की अफवाहों पर ऐश्वर्या राय ने लगाया फुल स्टॉप! वेडिंग एनिवर्सरी की खूबसूरत फोटो की शेयर

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीबहन काजोल से दूर होने पर रानी मुखर्जी ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या बताया कारण

बॉलीवुड चुस्कीफर्जी वीडियो के खिलाफ रणवीर सिंह का एक्शन, दर्ज कराई FIR, एक्टर के प्रवक्ता ने की पुष्टि

बॉलीवुड चुस्कीहनी सिंह के शो को लेकर Bookmyshow शो पर लगा धोखाधड़ी का आरोप

बॉलीवुड चुस्कीक्या सच में राजकुमार राव ने कराई है प्लास्टिक सर्जरी? अफवाहों पर एक्टर ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

बॉलीवुड चुस्कीSingham 3: दीपिका पादुकोण बनीं 'लेडी सिंघम', अजय देवगन की तरह दिखा खूंखार लुक, फैन्स जमकर कर रहे तारीफ