T-Series के हनुमान चालीसा ने यूट्यूब पर पार किया 3 अरब व्यूज का आंकड़ा, बना सबसे ज्यादा देखे जाने वाला वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: April 7, 2023 12:17 PM2023-04-07T12:17:38+5:302023-04-07T12:18:42+5:30

टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल पर हनुमान चालीसा को 10 मई 2011 को अपलोड किया गया था। यह वीडियो 9 मिनट 41 सेकंड का है।

T-Series Hanuman Chalisa becomes first Indian song to cross 3 billion views on YouTube | T-Series के हनुमान चालीसा ने यूट्यूब पर पार किया 3 अरब व्यूज का आंकड़ा, बना सबसे ज्यादा देखे जाने वाला वीडियो

(फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

Highlightsभारत के प्रमुख यूट्यूब चैनल टी-सीरीज ने एक और रिकॉर्ड बनाया है।टी-सीरीज द्वारा प्रस्तुत हनुमान चालीसा ने मार्च के महीने में 3 अरब व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया।यह यूट्यूब पर अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला भारतीय गाना बन गया है।

नई दिल्ली: भारत के प्रमुख यूट्यूब चैनल टी-सीरीज ने एक और रिकॉर्ड बनाया है। टी-सीरीज द्वारा प्रस्तुत हनुमान चालीसा ने मार्च के महीने में 3 अरब व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया। यह यूट्यूब पर अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला भारतीय गाना बन गया है। गाने को हरिहरन ने गाया है। हरिहरन की आवाज में बने इस गीत ने निश्चित रूप से दुनिया भर के लाखों भक्तों के दिलों पर कब्जा कर लिया है।

टी-सीरीज ने भारत को पिछले कुछ वर्षों में असंख्य सुपरहिट ट्रैक दिए हैं। सिंगल्स हो या फिल्म, टी-सीरीज ने बैक टू बैक चार्टबस्टर ट्रैक दिए हैं, इस प्रकार पूरे एशिया में सबसे बड़े संगीत लेबल के रूप में उभरा है। अपनी झोली में एक और उपलब्धि जोड़ते हुए, टी-सीरीज ने एक और मील का पत्थर हासिल किया है और उस पर एक बहुत बड़ा है। श्रोता इसे बार-बार सुन रहे हैं।

टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल पर हनुमान चालीसा को 10 मई 2011 को अपलोड किया गया था। यह वीडियो 9 मिनट 41 सेकंड का है। गौरतलब है कि 2021 में जब वीडियो ने यूट्यूब पर 2 बिलियन व्यूज पार कर लिए थे तब भूषण कुमार ने तुलसी कुमार और खुशाली कुमार के साथ एक लंगर की मेजबानी की थी। बताते चलें कि टी-सीरीज सबसे अधिक सब्सक्राइब किया गया भारतीय यूट्यूब चैनल भी है।

Web Title: T-Series Hanuman Chalisa becomes first Indian song to cross 3 billion views on YouTube

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे