सुशांत केस की सीबीआई करेगी जांच, रिया चक्रवर्ती की याचिका पर SC ने दिया फैसला

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 19, 2020 10:42 AM2020-08-19T10:42:21+5:302020-08-19T11:17:02+5:30

आज सुबह 11 बजे सुप्रीम कोर्ट रिया चक्रवर्ती की याचिका पर फैसला सुना दिया है।जस्टिस हृषिकेश राय की एकल जज पीठ फैसला सुनाया है।

sushant singh rajput case supreme court hearing cbi | सुशांत केस की सीबीआई करेगी जांच, रिया चक्रवर्ती की याचिका पर SC ने दिया फैसला

सुशांत केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला (फाइल फोटो)

Highlightsरिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली थी कि बिहार में उनके खिलाफ दर्ज केस को मुंबई में ट्रांसफर किया जाएसुशांत सिंह राजपूत की मौत को 2 महीने का वक्त बीत चुका है

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के सिलसिले में पटना में दर्ज प्राथमिकी मुंबई स्थानांतरित करने के लिये अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज  फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद साफ हो गया है कि सुशांत सुसाइड केस की सीबीआई जांच करेगी। सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना में दर्ज करायी गयी इस प्राथमिकी में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह व्यक्तियों पर अपने पुत्र को आत्महत्या के लिये मजबूर करने सहित कई गंभीर आरोप लगाये हैं। 

सुशांत के निधन को दो महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन मुंबई पुलिस की जांच में अभी तक कोई ठोस सबूत सामने नहीं आया है। ऐसे में आज सुप्रीम कोर्ट अपने फैसले में सुनाया  कि इस केस की सीबीआई जांच करेगा। जस्टिस हृषिकेश राय की एकल जज पीठ फैसला सुनाया है।  

सुशांत केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मुंबई पुलिस ने केवल एंक्वाइरी की है और जांच नहीं की है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार से कहा कि आपको सीबीआई का सहयोग करना होगा। खबर ये भी है महाराष्ट्र सराकर SC के इस फैसले को चुनौती दे सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मुंबई पुलिस सारे दस्तावेज सीबीआई को दे। बिहार सरकार को सीबीआई जांच का अधिकार है। केस में पटना में एफआईआर दर्ज सही। सुशांत के परिवार के वकील ने कहा है कि सुशांत के परिवार के लिए एक विजय है। ये एक एतिहासिक फैसला है, जो रिया ने एक स्टेटमेंट दिया वो दया के लिए किया है। 

रिया चक्रवर्ती की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर देशभर के लोगों की निगाहें टिकी हुई थीं। देशभर से लोग सुशांत केस में सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे।   सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने एक्टर के लिए पोस्ट किया है। वहीं सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने भी ट्वीट कर लिखा कि उन्हें सुशांत के लिए न्याय का इंतजार था।

Read in English

Web Title: sushant singh rajput case supreme court hearing cbi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे