लाइव न्यूज़ :

Birthday Special: गॉडफादर नहीं अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड का सितारा बने सिद्धार्थ मल्होत्रा

By भारती द्विवेदी | Published: January 16, 2018 1:36 AM

'स्टूडेंट ऑफ द इयर' में काम करने से पहले सिद्धार्थ करण जौहर को उनकी फिल्म 'माई नेम इज खान' में अस्सिट कर चुके थे।

Open in App
ठळक मुद्देटीवी शो 'पृथ्वीराज चौहान' में एक्टर रजत टोकस के साथ सिद्धार्थ ने स्क्रीन शेयर किया था।सिद्धार्थ खाली समय में स्केच और डूडल्स बनाते हैं। साथ ही सिद्धार्थ को 'रग्बी' खेलना बहुत पसंद है। सिद्धार्थ को कुत्तों से बहेद लगाव है। इसी वजह से उन्होंने 'पेटा' के साथ एक अवेयरनेस ऐड शूट किया था।

साल 2012 में करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द इयर' से तीन नए चेहरों की बॉलीवुड में एंट्री हुई। इनमें से दो तो बॉलीवुड के बड़ी फैमिली से आते थे लेकिन एक चेहरा ऐसा था जो इन दोनों की तरह बॉलीवुड बैकग्राउंड से नहीं था। आलिया भट्ट और वरुण धवन के साथ करियर शुरु करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी पहली फिल्म से ही लोगों की नजर में आए। अपनी एक्टिंग की वजह से आलिया और वरुण से कहीं ज्यादा नोटिस किए गए। 16 जनवरी को बॉलीवुड हैंडसम हंक सिद्धार्थ का जन्मदिन होता है। 

पंजाबी मुंडे का दिल्ली कनेक्शन

सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली के पंजाबी फैमिली में हुआ था। उनके पिता का नाम सुनील और मां का नाम रिम्मी मल्होत्रा है। उनके पिता मर्चेंट नेवी में थे। सिद्धार्थ की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के डॉन बास्को और बिरला विद्या निकेतन से हुई थी। उसके बाद दिल्ली यूर्निवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। 18 की ऐज में मॉडलिंग भी शुरू कर दी थी। चार साल तक मॉडलिंग करने के बाद सिद्धार्थ ने मॉडलिंग छोड़ दी। मॉडलिंग वर्ल्ड में सफल होने के बाद भी सिद्धार्थ ने इस फील्ड को छोड़ा क्योंकि वो इस प्रोफेशन से खुश नहीं थे।

स्ट्रगल से स्टारडम का सफर

एक इंटरव्यू में अपनी शुरुआती दिनों के बारे में बताते हुए सिद्धार्थ कहा था कि उन्होंने 'दोस्ताना' फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम करने से पहले उन्होंने अपनी किस्मत एडवर्टाइजिंग में भी आजमाया था। लेकिन उसमें उनको खास फायदा नहीं मिला। ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार सिद्धार्थ अपने पहले ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे पर बाद में उन्हें एक ऐड में काम करने का मौका मिला। उसके बाद फिर से कई बार उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। सिद्धार्थ के अनुसार बार-बार मिलने वाले रिजेक्शन वो खुद को बेकार और छोटा महसूस करते थे। 

साल 2012 में आई फिल्म'स्टूडेंट ऑफ द इयर' ने सिद्धार्थ को न सिर्फ सबका चहेता बना दिया, बल्कि इस फिल्म से उन्हें वो स्टारडम भी हासिल हुई जिसके लिए वो लंबे समय से संघर्ष कर रहे थे।

प्रियंका की फिल्म 'फैशन' हो सकती थी डेब्यू फिल्म

साल 2008 में सिद्धार्थ मल्होत्रा को फिल्म 'फैशन' में प्रियंका चोपड़ा के अपोजिट काम करने का ऑफर मिला था। लेकिन मॉडलिंग मैगजीन 'ग्लैडरेग्स' के साथ हुए कॉन्ट्रैक्ट के कारण सिद्धार्थ को इस फिल्म से हाथ धोना पड़ा। फिर ठीक चार साल बाद सिद्धार्थ की बॉलीवुड में एंट्री हुई। 

टॅग्स :सिद्धार्थ मल्होत्राअय्यारीआलिया भट्ट
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीफिल्म 'अय्यारी' की रिलीज डेट आगे बढ़ी लेकिन सिद्धार्थ ने कहा उन्हें नहीं इसकी भनक

बॉलीवुड चुस्कीउस डायरेक्टर की कहानी जो बॉलीवुड के लिए हमेशा ही लीक से हटकर फिल्में बनाता है

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर कपूर स्टारर 'रामायण' भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म, 835 करोड़ का बजट; रिपोर्ट

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: सफलतापूर्वक हुई राखी की सर्जरी, डॉक्टरों ने निकाला ट्यूमर; एक्स हसबैंड ने बताई कैसी है तबीयत

बॉलीवुड चुस्कीअनुष्का शर्मा ने की स्मृति मंदाना से मुलाकात, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होते ही मचा तहलका

बॉलीवुड चुस्कीIllegal 3 Trailer Out: नेहा शर्मा स्टारर Illegal 3 का ट्रेलर रिलीज, कोर्टरूम ड्रामा का नए सीजन कब-कहां होगा रिलीज? जानें यहां

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील