लाइव न्यूज़ :

नेहा धूपिया ने कहा- औरतों को ब्रेस्टफीडिंग पर नहीं करनी चाहिए शर्म, खुलकर रखनी चाहिए अपनी बात

By अमित कुमार | Published: November 17, 2020 4:03 PM

रोडीज में नजर आने वाली नेहा धूपिया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वो अक्सर महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर अपने विचार रखती रही हैं।

Open in App
ठळक मुद्देपुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली महिलाएं आज की आधुनिक युग में अब खुद को बदलना चाहती हैं। इस मामले पर बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने अपनी बात रखी है। नेहा ने ब्रेस्टफीडिंग के बारे में बात करना शुरू किया है साथ ही महिलाओं को इसके बारे में बात करने से शर्म ना करने के लिए कहा है।

हमारे समाज की महिलाएं आज भी कई बातों को लोगों के सामने करने से हिचकिचाती हैं। कुछ शब्द सुनते ही सभी असहज होने लगते हैं। यहां तक कि अपनी शारीरिक प्रक्रिया के बारे में खुद महिलाएं भी खुलकर बात नहीं कर सकती हैं। इन्हीं में से एक है ब्रेस्टफीडिंग। ब्रेस्टफीडिंग को लेकर महिलाएं कभी खुलकर अपनी बात नहीं रख पाती हैं। पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली महिलाएं आज की आधुनिक युग में अब खुद को बदलना चाहती हैं। 

ब्रेस्टफीडिंग को लेकर ग्रामीण महिलाओं में बेहद संकोच का भाव देखा जाता रहा है। अब इस मामले पर बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने अपनी बात रखी है। नेहा ने ब्रेस्टफीडिंग के बारे में बात करना शुरू किया है साथ ही महिलाओं को इसके बारे में बात करने से शर्म ना करने के लिए कहा है। मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक नेहा धूपिया ने महिलाओं को ब्रेस्टफीडिंग के बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित करने के साथ-साथ इस बारे में बात करने के लिए दुखी महसूस नहीं करना चाहिए कहा है। 

नेहा ने कहा कि मैं किस्मत वाली थी कि मुझे मेहर को ब्रेस्टफीडिंग कराने के लिए होटल के बाथरुम में या किसी के घर में सुरक्षित जगह मिल जाती थी लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाली महिलाओं को इस तरह की बारीकियों से जूझना पड़ता है और इसके बारे में बात करने के लिए संघर्ष कर रही हैं। नेहा इससे पहले भी महिलाओं से जुड़ी कई टॉपिक पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात रखती रही हैं। 

समाज में एक औरत और एक लड़की को लेकर बड़ी बड़ी बातें होती रही हैं। लेकिन हकीकत में अभी भी कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन पर लोग बात करना पसंद नहीं करती। प्रेग्रेंसी के बाद शरीर में होने वाले बदलाव के बारे में नेहा अक्सर बात करती रहती हैं। नेहा की कोशिश महिलाओं को अधिक से अधिक जागरुक बनाने की है। वह सोशल मीडिया पर बेबाक अंदाज में अपनी बात रखती रही हैं।  

टॅग्स :नेहा धूपियाबॉलीवुड अभिनेत्रीबॉलीवुड गॉसिप
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्की'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' की एडवांस बुकिंग शुरू, क्या चलेगा शाहिद कपूर-कृति सेनन की फिल्म का जादू?

बॉलीवुड चुस्कीआमिर खान के बचाव में उतरी एक्स वाइफ किरण राव, संदीप रेड्डी वांगा को दिया जवाब

टीवी तड़काAnupama: अनुपमा-यशदीप आएंगे करीब, जल्द करेंगे शादी!, करीबियां देख अनुज को होगी जलन

बॉलीवुड चुस्कीBollywood: अंकिता का रो-रोकर बुरा हाल, बॉयफ्रेंड सुशांत सिंह राजपूत की आई याद

बॉलीवुड चुस्कीShambhu: अक्षय का महादेव अवतार, आग के बीच किया तांडव, जीता फैंस का दिल

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीजावेद अख्तर ने फिल्म 'एनिमल' की आलोचना, तो डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने काउंटर अटैक करते हुए पूछा- 'क्या उन्होंने यही बात अपने बेटे फरहान को भी कही थी जिसने 'मिर्ज़ापुर' का निर्माण किया था?'

बॉलीवुड चुस्कीओटीटी पर अब तक नहीं रिलीज हुईं ये 5 फिल्में, दर्शक कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार

बॉलीवुड चुस्कीMurder Mubarak Teaser: पंकज त्रिपाठी करेंगे मर्डर का पर्दाफाश, फिल्म 'मर्डर मुबारक' का धासू टीजर रिलीज, नेटफ्लिक्स पर देखें...

बॉलीवुड चुस्कीFighter Box Office Collection Day 11: वीकेंड पर 'फाइटर' की बंपर कमाई, देखें 11वें दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

बॉलीवुड चुस्कीसमंदर किनारे 'कृति खरबंदा' का बिकिनी अवतार, अदाओं से लूटा फैंस का दिल, देखें तस्वीरें