ओटीटी पर अब तक नहीं रिलीज हुईं ये 5 फिल्में, दर्शक कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 5, 2024 05:13 PM2024-02-05T17:13:32+5:302024-02-05T17:15:27+5:30

जो लोग थियेटर नहीं जाते या जिनके पास उतना समय नहीं है वह अपनी पसंदीदा फिल्मों के ओटीटी पर आने का इंतजार करते हैं। दर्शकों के इस मूड को देखते हुए बड़े बजट की और बड़े सितारों से सजी फिल्में भी रिलीज के कुछ महीनों में ही ओटीटी पर आ जाती हैं।

5 bollywood films have not been released on OTT yet audience is eagerly waiting | ओटीटी पर अब तक नहीं रिलीज हुईं ये 5 फिल्में, दर्शक कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार

कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जो थिएटर में रिलीज होने के महीनों बाद भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर नहीं आ पाई हैं

Highlightsराजकुमार संतोषी निर्देशित गांधी गोडसे - एक युद्ध ओटीटी पर नहीं आईसुदीप्तो सेन निर्देशित द केरल स्टोरी ओटीटी पर नहीं आईविक्की कौशल और सारा अली खान स्टारर ज़रा हटके ज़रा बचके भी ओटीटी पर नहीं आई

bollywood news: भारत में ओटीटी का आगमन लगभग एक दशक पहले हुआ था। ओटीटी प्लेटफार्म्स के आने के बाद लोगों के मनोरंजन के तरीकों में बदलाव आया है। सिनेमा हॉल खुलने और खचाखच भरी क्षमता से चलने के बाद भी, दर्शकों का एक वर्ग ओटीटी पर कुछ फिल्मों की रिलीज का बेसब्री से इंतजार करता है। जो लोग थियेटर नहीं जाते या जिनके पास उतना समय नहीं है वह अपनी पसंदीदा फिल्मों के ओटीटी पर आने का इंतजार करते हैं। दर्शकों के इस मूड को देखते हुए बड़े बजट की और बड़े सितारों से सजी फिल्में भी रिलीज के कुछ महीनों में ही ओटीटी पर आ जाती हैं। लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जो थिएटर में रिलीज होने के महीनों बाद भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर नहीं आ पाई हैं। 

गांधी गोडसे - एक युद्ध

राजकुमार संतोषी निर्देशित इस फिल्म का विषय दिलचस्पी पैदा करने के लिए काफी था।  महात्मा गांधी और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे के बीच अपनी-अपनी विचारधाराओं पर बहस पर आधारित ये फिल्म 2023 की जनवरी में आई थी।  हालाँकि, किसी बड़े स्टार की अनुपस्थिति के कारण इसके बॉक्स ऑफिस पर किसी का ध्यान नहीं गया। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि निर्माताओं ने इसे शाहरुख खान की बड़ी फिल्म 'पठान' के साथ रिलीज करने का फैसला किया। हैरानी की बात यह है कि अभी तक इसके ओटीटी रिलीज के बारे में कोई खबर नहीं है।

द केरल स्टोरी

सुदीप्तो सेन निर्देशित यह फिल्म अब तक ओटीटी पर रिलीज नहीं हुई है। अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इदनानी, सोनिया बलानी अभिनीत इस फिल्म में युवा लड़कियों को इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए बुरे लोगों द्वारा उन्हें रिश्तों में फंसाने की कहानी बताई गई है। इसके साथ एक भी बड़ा सितारा नहीं जुड़ा होने के बावजूद इसने भारी भरकम कमाई की। बॉक्स ऑफिस पर द केरल स्टोरी ने 242.20 करोड़ कमाए। इसलिए, यह एक रहस्य बना हुआ है कि यह अभी तक ओटीटी पर क्यों नहीं आई।

ज़रा हटके ज़रा बचके

विक्की कौशल और सारा अली खान स्टारर यह फिल्म लोगों को पसंद भी आई और इसके गाने भी लोगों की जुबान पर चढ़ गए। यह फिल्म देखने में एक ओटीटी फिल्म की तरह लग रही थी लेकिन निर्माताओं ने इसे सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया। यह उस वर्ष की आश्चर्यजनक हिट बन गई। बॉक्स ऑफिस पर ज़रा हटके ज़रा बचके ने 88 करोड़ रु. की कमाई की। फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज हुए छह महीने से ज्यादा समय हो गया है, लेकिन अभी तक इसे किसी भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज नहीं किया गया है।

द लेडी किलर

अजय बहल द्वारा निर्देशित इस फिल्म की अर्जुन कपूर और भूमि पेडनेकर जैसे मुख्य कलाकारों की वजह से अच्छी खासी चर्चा हुई। द लेडी किलर को सिनेमाघरों में छोटी सी रिलीज मिली और वह भी बिना किसी प्रचार-प्रसार के। आम तौर पर ऐसा तब होता है जब मेकर्स इसकी ओटीटी रिलीज में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं। हालाँकि,  रिलीज़ के तीन महीने बाद भी, फ़िल्म अभी तक स्ट्रीमिंग पर नहीं आई है।

गणपत- अ हीरो बॉर्न

फिल्म निर्माता विकास बहल की फिल्म डायस्टोपियन थीम वाली एक दुर्लभ बॉलीवुड फिल्म होने के कारण चर्चा में थी। इसमें टाइगर श्रॉफ, कृति सेनन और अमिताभ बच्चन जैसे जाने-माने कलाकार भी अहम भूमिकाओं में थे। हालाँकि, गणपथ - ए हीरो इज़ बॉर्न बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। रिलीज़ होने के तीन महीने से अधिक समय बाद भी, यह अभी भी ओटीटी पर नहीं आई है। 

Web Title: 5 bollywood films have not been released on OTT yet audience is eagerly waiting

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे