लाइव न्यूज़ :

'द केरला स्टोरी' फिल्म की कहानी को सच साबित करने पर मुस्लिम यूथ लीग ने किया पुरस्कार का ऐलान, मिलेंगे 1 करोड़ रुपये

By अंजली चौहान | Published: May 02, 2023 11:34 AM

अदा शर्मा की फिल्म द केरला स्टोरी को लेकर लगातार विरोध हो रहा है फिल्म की कहानी पर धार्मिक सद्भाव खराब करने का आरोप है।

Open in App
ठळक मुद्दे'द केरला स्टोरी' को लेकर 1 करोड़ रुपये की घोषणाफिल्म की कहानी में एक धर्म विशेष के खिलाफ गलत विचारधारा को दिखाने का आरोप है एक्ट्रेस अदा शर्मा की फिल्म 5 मई को रिलीज होने वाली है

सिनेमाघरों में जल्द दस्तक देने वाली फिल्म 'द केरला स्टोरी' को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म की कहानी को लेकर बड़े पैमाने पर राजनीतिक प्रतिक्रिया सामने आई है।

इस बीच अब मुस्लिम यूथ लीग की केरल राज्य समिति ने 'द केरला स्टोरी' में दिखाई गई कहानी को सच साबित करने पर इनाम का ऐलान किया है। मुस्लिम लीग ने एक करोड़ रुपये धनराशि देने का ऐलान किया है। 

वहीं, फिल्म की कहानी को लेकर लेकर सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ), विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) और कांग्रेस ने फिल्म का विरोध किया है।

दरअसल, फिल्म में दिखाया गया है कि केरल की हजारों युवा महिलाएं लापता हो गई हैं। जिन्हें ब्रेनवाश करके इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल होने और सीरिया और अफगानिस्तान जैसे देशों में भेजा गया था। 

फिल्म में दिखाए इन आरोपों को ही सही साबित करने पर रकम का ऐलान किया है। 5 मई को रिलीज होने वाली फिल्म में अदा शर्मा मुख्य भूमिका में हैं।

यह विपुल अमृतलाल शाह द्वारा स्थापित सनशाइन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा समर्थित है, जो फिल्म के निर्माता, रचनात्मक निर्देशक और सह-लेखक के रूप में कार्य करता है।

इसी कड़ी में फिल्म को लेकर अब दो गुट आपस में बट गए हैं एक जो फिल्म के समर्थन में है और दूसरा जो इसके तथ्यों का विरोध कर रहे हैं। एक ओर जहां मुस्लिम लीग ने फिल्म के आरोपों को सही साबित करने पर इनाम की घोषणा की है।

वहीं, एक दक्षिणपंथी कार्यकर्ता और हिंदू सेवा केंद्र के संस्थापक प्रतीश विश्वनाथ ने भी 10 करोड़ रुपये की पेशकश की है। उन्होंने फिल्म में दिखाए गए तथ्यों को गलत साबित करने के लिए कि केरल से कोई भी आईएस में शामिल होने के लिए सीरिया नहीं गया है। 

फिल्म पर लगा धार्मिक सद्भाव को खत्म करने का आरोप 

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने संघ परिवार पर सांप्रदायिकता के जहरीले बीज बोकर राज्य में धार्मिक सद्भाव को खत्म करने की कोशिश करने का आरोप लगया है।

माकपा और विपक्षी कांग्रेस दोनों ने फिल्म के निर्माताओं की आलोचना करते हुए कहा कि वह 'लव जिहाद' का हौवा खड़ा कर राज्य को धार्मिक उग्रवाद के केंद्र के रूप में पेश करने के संघ परिवार के प्रचार को आगे बढ़ा रहे हैं।  इन आरोपों पर भारतीय जनता पार्टी ने केरल के मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ सीपीआई के रुख को दोहरे मानकों के रूप में कहा है कि भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता राज्य में संप्रदायवाद फैलाने और विभाजन पैदा करने के लिए सिनेमा का उपयोग करने का औचित्य नहीं हो सकता।

जानकारी के अनुसार, इन आरोपों के बावजूद फिल्म पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई गई है। फिल्म एग्जिबिटर्स यूनाइटेड ऑर्गनाइजेशन ऑफ केरला (FEUOK) के प्रतिनिधियों ने कहा है कि किसी फिल्म पर प्रतिबंध लगाना व्यर्थ है क्योंकि दर्शक अभी भी इसे OTT प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

फिल्म एग्जिबिटर्स यूनाइटेड ऑर्गनाइजेशन ऑफ केरला के एक पदाधिकारी और कोच्चि में एक थिएटर कॉम्प्लेक्स के मालिक सुरेश शेनॉय को मीडिया ने यह कहते हुए उद्धृत किया है कि इस तरह का कदम एक बुरी मिसाल कायम करता है और सेंसरशिप के बराबर है। 

टॅग्स :अदा शर्माबॉलीवुड अभिनेत्रीहिन्दी सिनेमा समाचारफिल्म
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीKatrina-Vicky In London: क्या प्रेग्रेंट हैं कैटरीना कैफ? पति संग लंदन घूम रही एक्ट्रेस की फोटो वायरल

बॉलीवुड चुस्कीIndian 2: कमल हसन की 'इंडियन 2' की रिलीज डेट फाइनल! अक्षय कुमार की 'सरफिरा' से बॉक्स ऑफिस पर होगा मुकाबला

बॉलीवुड चुस्कीMovie Kashmir Enigma of Paradise: मनाली की खूबसूरत वादियों में कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग, जानें कहानी

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर कपूर स्टारर 'रामायण' भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म, 835 करोड़ का बजट; रिपोर्ट

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: सफलतापूर्वक हुई राखी की सर्जरी, डॉक्टरों ने निकाला ट्यूमर; एक्स हसबैंड ने बताई कैसी है तबीयत

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीLok Sabha Elections 2024: अक्षय कुमार से लेकर दीपिका पादुकोण तक, इन सेलेब्स ने डाले वोट, देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीअनुष्का शर्मा ने की स्मृति मंदाना से मुलाकात, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होते ही मचा तहलका

बॉलीवुड चुस्कीIllegal 3 Trailer Out: नेहा शर्मा स्टारर Illegal 3 का ट्रेलर रिलीज, कोर्टरूम ड्रामा का नए सीजन कब-कहां होगा रिलीज? जानें यहां

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश