Mulk: 5 कारण जो मुल्क को बनाते हैं एक शानदार फिल्म

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: August 4, 2018 03:11 PM2018-08-04T15:11:06+5:302018-08-04T15:11:06+5:30

फिल्म का नाम जरूर मुल्क है लेकिन पूरी कहानी मज़हब पर आधारित है। 

Mulk Movie Review Rishi Kapoor Tapsee Pannu Anubhav Sinha | Mulk: 5 कारण जो मुल्क को बनाते हैं एक शानदार फिल्म

Mulk: 5 कारण जो मुल्क को बनाते हैं एक शानदार फिल्म

बॉलीवुड में इन दिनों असल घटना पर फिल्म बनाने का जूनून सवार है और उसी श्रेणी में आती है अनुभव सिन्हा की ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, मनोज पाहवा और प्रतीक बब्बर जैसे कलाकारों से सजी मुल्क। फिल्म का नाम जरूर मुल्क है लेकिन पूरी कहानी मज़हब पर आधारित है। वैसे मुल्क के ट्रेलर से अंदाजा लग ही जाता है की फिल्म की कहानी क्या होगी। अगर मुल्क को इस साल की सबसे बेहतरीन फिल्म कहा जाये तो कोई गलती नहीं होगी।

डायरेक्शन, स्क्रीन प्ले एंड डायलाग का कोई जवाब नहीं। ऋषि कपूर, तापसी पन्नू और आशुतोष राना के बीच में कोर्ट में बहस के सीन बहुत दमदार हैं। इस फ़िल्म से आशुतोष राणा की शानदार वापसी कही जा सकती है। कुमुद मिश्रा, नीना गुप्ता, अतुल तिवारी, रजत कपूर, प्राची शाह, अश्रुत जैन जैसे मजबूत कलाकारों की उपस्थिति फिल्म को एक अलग ही स्तर पर ले जाती है। सबसे दिलचस्प ये है कि इसमें बेवजह गाने नहीं भरे गए हैं। जश्न से भरा एक गाना शुरुवात में आता है और आखिर में एक सूफी गाना जो आपको ठीक लगेगा।

हम आपको बता रहें हैं पाँच ऐसे कारण की आप मुल्क के लिए समय ज़रूर निकालें और इसे ज़रूर देखें।

5. दिल सही जगह है: मुल्क का मुख्य उद्देश्य यह साबित करना है कि 'हर मुसलमान टेररिस्ट नहीं। मुल्क आज के समाज को आइना दिखाती है।

4. अच्छा कंटेंट: मसाला फिल्म देखने वाले लोगों को ये फिल्म थोडा खटके लेकिन अगर आप बहुत टाइम से एक अच्छे कंटेंट की फिल्म देखना चाहते थे तो मुल्क को किसी भी हाल में देखना न भूलें।

3. डायलाग: कोर्ट में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू और आशुतोष राणा के बीच दमदार डायलाग हैं जो बहुत समय बाद स्क्रीन पर देखने को मिले हैं।

 
2. निर्देशन: डायरेक्टर अनुभव सिन्हा इस फिल्म के रियल हीरो साबित होते है। उन्होंने कहानी को इस तरह से पेश किया की 2 घंटे २० मिनिटे तक पर्दे से नजर हटाना मुश्किल है। कहानी पर डायरेक्टर कहीं भटके नहीं. बीच-बीच में कुछ इतने ज़बरदस्त डायलॉग्स आते हैं जिसपर आप ताली  बजाना नहीं भूलेंगे। 

1. ऋषि कपूर: पूरी फिल्म में आपको कहीं भी ऋषि कपूर नजर नहीं आते। नजर आते हैं तो सिर्फ मुराद अली जो एक सच्चा मुस्लमान है।

उनकी एक्टिंग और डायलाग ने पूरी फिल्म में जान डाल दी है। मनोज पाहवा के शानदार अभिनय की भी तारीफ करनी होगी। तापसी पन्नू वैसे ही एक समर्थ अभिनेत्री हैं, मगर 'मुल्क' उनकी अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्म है।

English summary :
Mulk movie review: Director Anubhav Sinha's Mulk is inspired from a true incident. The film chronicles the life and challenges faced by a Muslim family after a young member is caught in a terrorist act. The movie has performances


Web Title: Mulk Movie Review Rishi Kapoor Tapsee Pannu Anubhav Sinha

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे