बॉलीवुड वर्सेज टॉलीवुड पर बोले करण जौहर- फिल्मों को बांटना करें बंद, सभी को मानिए भारतीय फिल्में

By मनाली रस्तोगी | Published: September 3, 2022 02:49 PM2022-09-03T14:49:04+5:302022-09-03T14:50:49+5:30

फिल्ममेकर करण जौहर ने जोर देकर कहा कि हमें फिल्मों को बॉलीवुड या टॉलीवुड में वर्गीकृत करना बंद कर देना चाहिए और यह समझना चाहिए कि सभी फिल्में अब भारतीय सिनेमा का हिस्सा हैं।

Karan Johar speaks against dividing films into Bollywood Tollywood etc | बॉलीवुड वर्सेज टॉलीवुड पर बोले करण जौहर- फिल्मों को बांटना करें बंद, सभी को मानिए भारतीय फिल्में

बॉलीवुड वर्सेज टॉलीवुड पर बोले करण जौहर- फिल्मों को बांटना करें बंद, सभी को मानिए भारतीय फिल्में

Highlightsबॉलीवुड वर्सेज साउथ फिल्में लगातार चर्चा का विषय बनी हुई हैंकरण जौहर ने कहा कि हमें फिल्मों का वर्गीकरण बंद करना चाहिएउन्होंने कहा कि सभी को भारतीय फिल्मों के रूप में मानना ​​चाहिए

मुंबई: देश में बॉलीवुड वर्सेज साउथ को लेकर काफी बहस जारी है। इस बीच फिल्ममेकर करण जौहर ने कहा कि हमें फिल्मों का वर्गीकरण बंद करना चाहिए और उन सभी को भारतीय फिल्मों के रूप में मानना ​​चाहिए। फिल्में अब बॉलीवुड, टॉलीवुड आदि नहीं होनी चाहिए, लेकिन जैसे एसएस राजामौली सर ने कहा कि यह भारतीय सिनेमा है। करण ने हैदराबाद में ब्रह्मास्त्र के लिए हाल ही में आयोजित प्रचार कार्यक्रम में ये बात कही।

बॉलीवुड व टॉलीवुड के लेबल के बारे में बात करते हुए करण ने कहा, "हम अपने छोटे से तरीके से (अपनी फिल्म के साथ देश के कोने-कोने तक) पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। जैसे एसएस राजामौली सर ने कहा ये भारतीय सिनेमा है। इसे और कुछ नहीं कहते हैं। हम इसे बॉलीवुड, टॉलीवुड जैसे नाम देते रहते हैं। हम अब जंगल में नहीं हैं, हम उनसे बाहर हैं। हम गर्व से भारतीय सिनेमा का हिस्सा हैं। अब हर फिल्म भारतीय सिनेमा की होगी।"

कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 और तेलुगु फिल्म पुष्पा द राइज ने देशव्यापी बॉक्स ऑफिस पर ऐसे समय में सफलता का स्वाद चखा, जब अधिकांश बड़ी टिकट वाली हिंदी फिल्में अपनी छाप छोड़ने में विफल रहीं। जब अक्षय कुमार, रणबीर कपूर और रणवीर सिंह जैसे सितारे सिनेमा हॉल के लिए दर्शकों को आकर्षित नहीं कर सके, तो कई लोगों ने दावा किया कि बॉलीवुड को अपने फिल्म निर्माण को फिर से शुरू करना चाहिए और यह समझने की कोशिश करनी चाहिए कि दर्शक क्या चाहते हैं।

बता दें कि करण जौहर एक निर्माता के रूप में अयान मुखर्जी के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट ब्रह्मास्त्र का समर्थन कर रहे हैं। रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, नागार्जुन, मौनी रॉय और अमिताभ बच्चन की मुख्य भूमिकाओं वाली यह फिल्म भारतीय पौराणिक कथाओं से प्रेरित एक साइंस फिक्शन फिल्म है। यह फिल्म 19 सितंबर को हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Web Title: Karan Johar speaks against dividing films into Bollywood Tollywood etc

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे