लाइव न्यूज़ :

बर्थडे स्पेशल नागार्जुन : कभी तब्बू के साथ इश्क में गिरफ्तार था ये अभिनेता, फिर भी नहीं लिए थे सात फेरे

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 29, 2018 7:47 AM

Happy Birthday Nagarjun: नागार्जुन का जन्म 29 अगस्त 1959 को हैदराबाद में हुआ था। नागार्जुन एक ऐसे अभिनेता हैं जिनको जितना साउथ में फैंस प्यार करते हैं उतना ही बॉलीवुड के फैंस भी करते हैं।

Open in App

साउथ के चर्चित अभिनेता अक्किनेनी नागार्जुन का आज जन्मदिन है। नागार्जुन का जन्म 29 अगस्त 1959 को हैदराबाद में हुआ था। नागार्जुन एक ऐसे अभिनेता हैं जिनको जितना साउथ में फैंस प्यार करते हैं उतना ही बॉलीवुड के फैंस भी करते हैं। अभिनेता ने बॉलीवुड की भी कई फिल्मो में अपने दमदार अभिनय कौशल की छाप को छोड़ी है। वह अपने फिल्म कैरियर में अब तक 90 से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुके है वो भी बतौर लीडिंग एक्टर, सपोर्टिंग एक्टर और कैमिया रोल। इन्होने तेलुगु फिल्मों के अलावा हिंदी और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। 

करियर की शुरुआत

 नागार्जुन को बचपन से ही अभिनय का शौक था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1968 में आई फिल्म सुदिगुंदालु में एक चाईल्‍ड आर्टिस्‍ट के रूप में की थी। खास बात ये है कि इस फिल्‍म में उनके पिता लीड रोल में थे और वह उनके बेटे के रोल में नजर आए थे। इसके बाद साल 1986 में उन्‍होंने तेलुगू फिल्‍म 'विक्रम' में लीड एक्‍टर की भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने फिर कभी पीछे पलट के नहीं देखा और से एक नायाब फिल्में फैंस के सामने पेश की।

तब्बू से अफेयर

एक वक्त ऐसा भी था जब नागार्जुन और अभिनेत्री तब्‍बू के अफेयर को लेकर खूब चर्चाएं हुईं।  कहा जाता है कि दोनों एकदूसरे को बेहद पसंद करते थे। दोनों की मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी। इस वक्त नागार्जुन शादीशुदा थे। कहते हैं दोनों का अफेयर करीब 15 साल तक चला था। उस समय की रिपोर्ट के मुताबिक नागार्जुन ने अपने घर के पास ही तब्‍बू को एक महंगा घर भी दिलवाया था, नागार्जुन, तब्‍बू से प्‍यार तो करते थे लेकिन वे अपनी शादी भी नहीं तोड़ना चाहते थे। यही वो कारण था जिस कारण से दोनों एकदूसरे से अलग हो गये। दोनों का रिश्ता इतना पक्का था कि तब्बू मुंबई छोड़कर हैदराबाद ही बस गई थीं।  आज तक  तब्‍बू ने अभी तक शादी नहीं की है। हांलाकि नागार्जुन  की पहली शादी साल 1984 में लक्ष्मी रामानायणू से शादी की थी लेकिन 1990 में उनका तलाक हो गया। इसके बाद साल 1992 में अमला से शादी की थी।

अभिनेता की प्रापर्टी

प्रॉपर्टी की बात करें तो ये अभिनेता सबसे रईस सख्श है। यही कारण है कि नागार्जुन को साउथ के सबसे अमीर एक्टरों की लिस्ट में रखा जाता है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नागार्जुन और उनका परिवार करीब 3000 करोड़ की संपत्ति का मालिक है। जिसमें अन्नापूर्णा स्टूडियो और बेंगलुरु में भी उनकी काफी जमीन है।

नागार्जुन के अवार्ड

अभिनेता नागार्जुन एक से एक बेहतरीन फिल्में दीं जिस कारण से उनको कई पुरस्कार भी मिले। जिन्हे की नौ बार स्टेट नंदी अवार्ड्स, तीन बार फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ और एक बार नेशनल फिल्म अवार्ड्स, इसके अलावा इन्होने अनेको फिल्म अवार्ड्स अपने नाम किए।

टॅग्स :नागार्जुनबर्थडे स्पेशलबॉलीवुड हीरो
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीदुबई में संजय दत्त के बेटे से सलमान खान ने की मुलाकात, भाईजान के साथ दिखा खास बॉन्ड, देखें वीडियो

भारतWatch: पंकज त्रिपाठी की बहन के एक्सीडेंट का खौफनाक वीडियो आया सामने, डिवाइडर से टकरा कर उड़े कार के परखच्चे

बॉलीवुड चुस्कीपंकज त्रिपाठी के घर पसरा मातम; सड़क दुर्घटना में जीजा की मौत, बहन की हालत गंभीर

बॉलीवुड चुस्कीअलग होने की अफवाहों पर ऐश्वर्या राय ने लगाया फुल स्टॉप! वेडिंग एनिवर्सरी की खूबसूरत फोटो की शेयर

क्राइम अलर्टमुंबई पुलिस ने बिश्नोई ब्रदर्स को वांटेड घोषित किया, सलमान खान के घर फायरिंग केस में जोड़ी नए धाराएं

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीबहन काजोल से दूर होने पर रानी मुखर्जी ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या बताया कारण

बॉलीवुड चुस्कीBigg Boss OTT3:सलमान खान के शो बिग बॉस ओटीटी 3 में हुआ बड़ा बदलाव, नया अपडेट आया सामने

बॉलीवुड चुस्कीराखी सावंत पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार! आदिल खान का दावा, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

बॉलीवुड चुस्कीफर्जी वीडियो के खिलाफ रणवीर सिंह का एक्शन, दर्ज कराई FIR, एक्टर के प्रवक्ता ने की पुष्टि

बॉलीवुड चुस्कीहनी सिंह के शो को लेकर Bookmyshow शो पर लगा धोखाधड़ी का आरोप