happy birthday boney-kapoor:sridevi and boney kapoor love story | बर्थडे स्पेशल बोनी कपूर: पहली नजर में श्रीदेवी पर फिदा हो गए थे बोनी, पढ़ें दोनों की प्रेम कहानी
बर्थडे स्पेशल बोनी कपूर: पहली नजर में श्रीदेवी पर फिदा हो गए थे बोनी, पढ़ें दोनों की प्रेम कहानी

बॉलीवुड के बेहतरीन निर्माताओं में से एक हैं बोनी कपूर। बोनी का जन्म 11 नवंबर को मेरठ, उ.प्र. में हुआ था। वे बॉलीवुड के बड़े निर्माताओं में से एक हैं जो कि मिस्टर इंडिया, नो एंट्री, जुदाई, वांटेड जैसी ब्लाकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। वे मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर के बडे भाई हैं। उन्हें कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं। बोनी का नाम हो और श्रीदेवी का नाम ना लिया जाए ऐसा नहीं हो सकता है। बोनी कपूर और श्रीदेवी की प्रेमकहानी सबसे हटकर थी आइए आज बोनी के जन्मदिन पर  दोनी लवस्टोरी से हम आपको रुबरु करवाते हैं।

अनिल कपूर के बड़े भाई को चुना

बोनी कपूर ने मिस्टर इंडिया, रूप की रानी चोरो का राजा जैसी कई हिट फिल्में बनाईं। लेकिन श्री देवी को लेकर बनाईं इन फिल्मों की खास बात ये थी कि इन सभी फिल्मों में उनके छोटे भाई अनिल कपूर लीड रोल में रहते थे। अनिल कपूर के साथ काम करते करते ना जाने कब हजारों के दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी का दिल उनके ही बड़े भाई बोनी कपूर पर आ गया। बोनी और श्रीदेवी ने जब शादी की तो हर कोई चौंक गया था, क्योंकि बोनी पहले शादीशुदा थे और 2 बच्चों के पिता भी थे।

शुरू हुआ प्यार

श्रीदेवी ने बोनी कपूर से 2 जून 1996 में शादी की थी। फिल्म 'सोलहवां सावन' में श्रीदेवी को देखते ही बोनी का दिल उन पर आ गया था। दोनों के इश्क की शुरुआत एक तरफा प्यार से हुई थी, जो बोनी कपूर की तरफ से था। इन दोनों का प्यार फिल्म मिस्टर इंडिया के दौरान परवान चढ़ा था। कहते हैं  1970 के दशक में जब श्रीदेवी तमिल फिल्म कर रही थी उस समय बोनी खास उनसे मिलने चेन्नई गए थे, लेकिन किन्हीं कारणों से इन दोनों की मुलाकात तब संभव नहीं हो पाई थी। पर फिर भी धीरे धीरे दोनों का प्यार परवान बढ़ने लगा।

श्रीदेवी ने बोनी का कहा था ना 
 
कहते हैं श्रीदेवी को बोनी पसंद नहीं आए थे लेकिन कहते हैं ना इश्क के आगे हर कोई हार जाता है वही इनके साथ ही हुआ था। कहते हैं श्रीदेवी के ऊपर अपना जादू चलाने के लिए उन्होंने मिस्टर इंडिया के लिए उन्हें कास्ट किया था। लेकिन इस फिल्म के लिए श्रीदेवी बहुत मुश्किल से मानी थीं। 

अचानक की थी श्रीदेवी-बोनी ने शादीअपने फैंस को श्रीदेवी ने तब चौंका दिया था जब 1996 में उन्होंने 8 साल बड़े बोनी के साथ शादी की थी। कहा जाता है कि बोनी उस समय उनके साथ शादी के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थे, लेकिन उन्हें मजबूरी में शादी करने पड़ी थी।  उस समय मीडिया में चली खबरों के अनुसार जब श्रीदेवी की शादी फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर से हुई, उस दौरान वह प्रेग्नेंट थीं। जिस कारण से श्रीदेवी और बोनी को फेरे लेने पड़े थे।


Web Title: happy birthday boney-kapoor:sridevi and boney kapoor love story
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे