Gadar 2 Box Office Collection: सनी देओल की 'गदर 2' बनेगी दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म

By रुस्तम राणा | Published: September 8, 2023 04:30 PM2023-09-08T16:30:45+5:302023-09-08T16:30:45+5:30

बॉलीवुड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भविष्यवाणी की कि यह फिल्म "टुडे (शुक्रवार)" दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन जाएगी।

Gadar 2 Box Office Collection Sunny Deol's 'Gadar 2' will become the second highest grossing Hindi film | Gadar 2 Box Office Collection: सनी देओल की 'गदर 2' बनेगी दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म

Gadar 2 Box Office Collection: सनी देओल की 'गदर 2' बनेगी दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म

Highlightsसनी देओल की गदर 2 "दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म" बनने की दहलीज पर खड़ी है11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'गदर 2' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर कमाई कीरिलीज के लगभग एक महीने बाद फिल्म ने 510 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है

Gadar 2 Box Office Collection: सनी देओल की गदर 2 "दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म" बनने की दहलीज पर खड़ी है। 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'गदर 2' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर कमाई की। रिलीज के लगभग एक महीने बाद फिल्म ने 510 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में गदर 2, बाहुबली 2 (हिंदी) के बाद खड़ी है। 

बॉलीवुड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भविष्यवाणी की कि यह फिल्म "टुडे (शुक्रवार)" दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन जाएगी। उन्होंने इसके जारी होने के बाद से इसकी संख्या का विस्तृत विवरण भी साझा किया। चौथे हफ्ते में 'गदर 2' लगभग ₹28 करोड़ कमाने में कामयाब रही। तरण आदर्श ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "गदर अगले मील के पत्थर के करीब है: बाहुबली2 हिंदी... आज [शुक्रवार] दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन जाएगी।"

बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' की टक्कर अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की 'ओएमजी 2' से हुई। जहां 'ओएमजी 2' सम्मानजनक बिजनेस करने में कामयाब रही, वहीं 'गदर 2' पहले ही बॉलीवुड में कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। फिल्म ने सबसे तेज ₹450 करोड़ कमाए, दूसरे सप्ताहांत में सबसे ज्यादा कमाई की और साथ ही स्वतंत्रता दिवस पर सबसे ज्यादा कारोबार किया। शाहरुख खान की 'पठान' और प्रभास द्वारा निर्देशित 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' के हिंदी संस्करण के बाद 'गदर 2' हिंदी फिल्म उद्योग में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है।

'गदर 2', 2001 में रिलीज़ गदर: एक प्रेम कथा का सीक्वल है। गदर 2 में, सनी देओल और अमीषा पटेल ने तारा और सकीना की अपनी प्रतिष्ठित भूमिकाएँ दोहराईं। सीक्वल में निर्देशक अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष शर्मा भी हैं।

Web Title: Gadar 2 Box Office Collection Sunny Deol's 'Gadar 2' will become the second highest grossing Hindi film

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे