फैशन डिजाइनर सब्यसाची की बढ़ीं मुश्किलें, मंगलसूत्र के विज्ञापन में अर्ध-नग्न मॉडल को दिखाने को लेकर मिला कानूनी नोटिस

By अनिल शर्मा | Published: October 30, 2021 02:54 PM2021-10-30T14:54:54+5:302021-10-30T14:57:25+5:30

बीजेपी के कानूनी सलाहकार ने नोटिस में कहा है, "मंगलसूत्र इस बात का प्रतीक है कि दूल्हा और दुल्हन तब तक जीवन भर के लिए साथी रहेंगे जब तक कि मौत उन्हें अलग नहीं कर देती और आप "मंगलसूत्र" को अश्लील तरीके से प्रदर्शित कर रहे हैं, यह अपमानजनक और निराधार है।

fashion designer sabyasachi mukherje got legal notice for showing semi-nude model in mangalsutra advertisement | फैशन डिजाइनर सब्यसाची की बढ़ीं मुश्किलें, मंगलसूत्र के विज्ञापन में अर्ध-नग्न मॉडल को दिखाने को लेकर मिला कानूनी नोटिस

फैशन डिजाइनर सब्यसाची की बढ़ीं मुश्किलें, मंगलसूत्र के विज्ञापन में अर्ध-नग्न मॉडल को दिखाने को लेकर मिला कानूनी नोटिस

Highlightsसब्यसाची के खिलाफ नोटिस में दुबे ने कहा है- मंगल शब्द का अर्थ है शुभ और सूत्र का अर्थ है धागा आशुतोष दुबे ने कहा कि यह विज्ञापन हिंदू समुदाय के साथ-साथ हिंदू विवाह का अपमान है

मुंबई: फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी को अपने मंगलसूत्र कलेक्शन के विज्ञापन में अर्ध-नग्न मॉडल को दिखाने को लेकर कानूनी नोटिस भेजा गया है। विज्ञापन में मॉडल को ब्रा में दिखाए जाने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने इसकी आलोचना की थी। भाजपा-महाराष्ट्र पालघर जिले के कानूनी सलाहकार एडवोकेट आशुतोष दुबे ने अपने नोटिस में कहा कि विज्ञापन पूरे हिंदू समुदाय के साथ-साथ हिंदू विवाह के लिए पूरी तरह से अपमानजनक है और 15 दिनों के भीतर विज्ञापन को बंद करने के लिए कहा है।

बकौल आशुतोष दुबे- मैं कहता हूं कि आपके प्रचार सोशल मीडिया पोस्ट में मॉडल अकेले या दूसरों के साथ अंतरंग स्थिति में हैं। एक तस्वीर में, एक महिला मॉडल एक काले रंग की चोली और सब्यसाची के मंगलसूत्र पहने हुए दिखाई दे रही है, क्योंकि उसका सिर एक शर्टलेस पुरुष मॉडल पर टिका हुआ है, जो पूरी तरह से हिंदू समुदाय के साथ-साथ हिंदू विवाह का अपमान है।

बीजेपी के कानूनी सलाहकार ने नोटिस में आगे कहा, "मंगलसूत्र इस बात का प्रतीक है कि दूल्हा और दुल्हन तब तक जीवन भर के लिए साथी रहेंगे जब तक कि मौत उन्हें अलग नहीं कर देती और आप "मंगलसूत्र" को अश्लील तरीके से प्रदर्शित कर रहे हैं, यह अपमानजनक और निराधार है। आपने मंगलसूत्र विज्ञापन के लिए अर्ध-नग्न मॉडल का उपयोग किया है, यह हिंदू विवाह की भावनाओं के लिए अपमानजनक है क्योंकि मंगलसूत्र शब्द दो शब्दों मंगल और सूत्र का संयोजन है।

सब्यसाची के खिलाफ नोटिस में दुबे ने आगे कहा है- मंगल शब्द का अर्थ है शुभ और सूत्र का अर्थ है धागा - एक साथ मंगलसूत्र इसका अर्थ है आत्माओं को एकजुट करने वाला एक शुभ धागा और दूल्हा अपने पवित्र विवाह के दिन दुल्हन के गले में शुभ धागा बांधता है क्योंकि उनका रिश्ता धागे के समान शुभ होगा। यह प्रतीक है कि वे मृत्यु तक जीवन के लिए साथी होंगे उन्हें अलग करता है और आप "मंगलसूत्र" को अश्लील तरीके से प्रदर्शित कर रहे हैं, यह अपमानजनक और निराधार है।

गौरतलब है कि इससे पहले, कंज्यूमर गुड्स कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने करवा चौथ के हिंदू त्योहार का जश्न मनाने वाले एक समलैंगिक जोड़े की विशेषता वाले एक विज्ञापन को वापस ले लिया है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने "आपत्तिजनक सामग्री" दिखाने के लिए इसकी आलोचना की थी और कहा था कि अगर विज्ञापन वापस नहीं लिया गया तो कानूनी कदम उठाए जाएंगे।

Web Title: fashion designer sabyasachi mukherje got legal notice for showing semi-nude model in mangalsutra advertisement

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे