लाइव न्यूज़ :

क्या आपको मालूम है कौन था 'फन्ने खां' जिसके नाम से प्रेरित है अनिल कपूर का किरदार

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 02, 2018 7:25 AM

Fanney Khan Movie Untold Story: 'फन्ने खां' के जरिए ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन और अन‍िल कपूर की जोड़ी 19 साल बाद पर्दे पर वापसी कर रही है।

Open in App

नई दिल्ली, 1 अगस्त: अनिल कपूर, राजकुमार राव और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म 'फन्ने खां' 3 अगस्‍त को र‍िलीज होने वाली है। ख़ास बात यह है कि इस फिल्म के जरिए ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन और अन‍िल कपूर की जोड़ी 19 साल बाद पर्दे पर वापसी कर रही है। अतुल मांजरेकर के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म फन्ने खां में अनिल कपूर ने एक आम आदमी के किरदार में हैं। जो अपनी अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने के लिए किस भी हद तक गुजरने को तैयार रहता है। 

लेकिन क्या आपको मालूम है कि 'फन्ने खां' का किरदार जो अनिल कपूर निभा रहे हैं वो हकीकत में कौन था? इसलिए ये कहानी जानना जरूरी हो जाता है। दरअसल, ये इतिहास 12वीं शताब्‍दी का है। फन्ने खां, चंगेज खां के दरबार का एक सिपाही था उसकी सेवा करता था।

फन्ने खां को बड़ी-बड़ी बातें करना बहुत शौक था लेकिन एक सैनिक होने के बावजूद वो युद्ध से भागता था। एक बार की बात है जब चंगेज खान और फन्ने खां दोनों सैर पर निकलते हैं। चंगेज खान को रास्ते में भूख लग जाती है लेकिन साथ में खाने का कोई सामान न होने कारण चंगेज खान, फन्ने खां को खाने का इंतजाम करने का आदेश देते हैं।

फन्ने खां आदेश का पालन करता है और एक जानवर का शिकार करके तुरंत चंगेज के सामने हाजिर करता है। उसकी इस बात से खुश होकर चंगेज खान, फन्ने खां को युद्ध की प्रमुख सेना में शामिल कर लेते हैं। 

ऐसा भी कहा जाता है कि फन्ने खां के हाथों में कई हाथियों का बल था और वो नीम और पीपल जैसे बड़े वृक्षों को तलवार के एक ही वार में काट देता था।  इसलिए आज भी बहादुर और ताकतवर लोगों को फन्ने खां का खिताब दिया जाता है। 

फ़िलहाल इस फिल्म में अनिल कपूर का नाम फन्ने खां रखा गया है। अब ये देखना बाकी है कि  बॉक्स ऑफिस पर ये फन्ने खां कितना कमाल दिखा पाता है। 

मनोरंजन और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें।  हमारा यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

टॅग्स :फन्ने खां
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीMovie Fanney Khan World TV Premiere: इस दिन आप घर बैठे देख सकते हैं अनिल कपूर की फिल्म फन्ने खां का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर

बॉलीवुड चुस्कीबॉक्स ऑफिस पर पहले दिन नहीं चला 'फन्ने खां' का जादू, हुई सिर्फ इतनी कमाई

बॉलीवुड चुस्कीफन्ने खां स्क्रीनिंग: ऐश्वर्या-अभिषेक, अनिल-माधुरी समेत इन सितारों ने देखी फिल्म

बॉलीवुड चुस्कीFanney Khan Movie Review: सपने तो आदमी को जिन्दा रखते हैं देखेंगे नहीं तो पूरा कैसे होंगे

बॉलीवुड चुस्कीफन्ने खां प्रमोशन: इंडियन आइडल के सेट पर अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय और राजकुमार राव ने की जमकर मस्ती

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRakul Preet Singh and Jackky Bhagnani Wedding: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी ने पहली तस्वीरें साझा कीं, सोशल मीडिया पर बधाई, पढ़े

बॉलीवुड चुस्कीAnupamaa 22 February Episode: पाखी चलेगी बड़ी चाल, फस जाएगी डिंपी, कहानी में आएगा बड़ा ट्विस्ट

बॉलीवुड चुस्कीRakul Preet Singh And Jackky Bhagnani wedding: एक-दूजे के हुए रकुल प्रीत सिंह-जैकी भगनानी, कपल ने गोवा में रचाई शादी

बॉलीवुड चुस्कीRakul Preet-Jackky Wedding: विवाह के पवित्र बंधन में बंधे रकुल और जैकी, आनंद कारज रीति-रिवाज से की शादी

बॉलीवुड चुस्कीTeri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya Box Office Collection Day 12: शाहिद कपूर की फिल्म ने दूसरे हफ्ते में कमाए 2 करोड़, 100 करोड़ कमाने के लिए करनी पड़ रही कड़ी मशक्कत