सुशांत सिंह राजपूत मौत मामला: ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में निर्देशक रूमी जाफरी का बयान दर्ज किया, पूछे ये अहम सवाल

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: August 21, 2020 07:04 AM2020-08-21T07:04:42+5:302020-08-21T07:04:42+5:30

जाफरी बेलार्ड एस्टेट में स्थित केन्द्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय में सुबह करीब साढ़े 11 बजे पहुंचे थे। जिसके बाद ईडी ने उनसे पूछताछ शुरू की।

ED recorded the statement of film maker Rumi Jaffery in connection with a money laundering case | सुशांत सिंह राजपूत मौत मामला: ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में निर्देशक रूमी जाफरी का बयान दर्ज किया, पूछे ये अहम सवाल

(फाइल फोटो)

Highlightsइससे पहले जाफरी से मुंबई पुलिस ने पूछताछ की थी।16 सदस्यीय सीबीआई की टीम का कोई भी सदस्य क्वारंटाइन नहीं होगा।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े धनशोधन के मामले में आज फिल्म निर्माता एवं निर्देशक रूमी जाफरी का बयान दर्ज किया। अधिकारियों ने बताया कि जाफरी यहां बेलार्ड एस्टेट में स्थित केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय में पूर्वाह्न 11:30 बजे पहुंचे थे। सूत्रों के मुताबिक दिवंगत अभिनेता के साथ एक फिल्म का निर्देशन करने संबंधी उनकी कथित योजना और इस आगामी परियोजना में शामिल वित्त के संबंध में निर्देशक का बयान दर्ज किया गया है। 

इससे पहले जाफरी से मुंबई पुलिस ने पूछताछ की थी। सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत की मौत के संबंध में पटना में दर्ज प्राथमिकी में जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश को कल सही ठहराया। सुशांत (34) यहां बांद्रा में अपने आवास पर 14 जून को फंदे से लटके मिले थे। सुशांत मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम मुंबई पहुंच गई है। 

सीबीआई की टीम पहुंचीं मुंबई

16 सदस्यीय सीबीआई की टीम का कोई भी सदस्य क्वारंटाइन नहीं होगा। सीबीआई टीम ने क्वारंटाइन से छूट की मांग की थी, जिसे बीएमसी ने स्वीकार कर लिया था। सीबीआई मुंबई पुलिस से क्राइम सीन की तस्वीरें लेगी। जांच के लिए सीबीआई की एसआईटी टीम तकनीक, फारेंसिक और समन्वय इकाई की मदद लेगी। सुशांत के घर पर फिर से क्राइम सीन क्रिएट किया जाएगा। 

सीबीआई जांच में पूरा सहयोग करेगी महाराष्ट्र सरकार

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने आज कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की जांच में महाराष्ट्र सरकार पूरा सहयोग करेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार ने ट्वीट कर कहा, ''मुझे भरोसा है कि महाराष्ट्र सरकार सुशांत मामले की जांच सीबीआई को सौंपने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेगी और जांच में पूरा सहयोग देगी। मैं उम्मीद करता हूं कि जांच अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता डॉ. नरेंद्र दाभोलकर हत्या मामले की तरह नहीं की जाए। सीबीआई ने 2014 में इस मामले की जांच अपने हाथ में ली थी और यह अब भी पूरी नहीं हो पाई है।'' दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Web Title: ED recorded the statement of film maker Rumi Jaffery in connection with a money laundering case

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे