लाइव न्यूज़ :

अनुराग कश्यप ने बताया बॉक्स ऑफिस पर क्यों असफल हो रहीं हिंदी फिल्में, साउथ इंडस्ट्री को लेकर कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: July 28, 2022 1:31 PM

फिल्म दोबारा 2018 की स्पेनिश फिल्म मिराज की हिंदी रीमेक है, जो एक महिला की कहानी का अनुसरण करती है। अनुराग कश्यप ने दोबारा के ट्रेलर लांच के दौरान बताया कि बॉक्स ऑफिस पर हिंदी फिल्में क्यों असफल हो रही हैं।

Open in App
ठळक मुद्देअनुराग कश्यप ने संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी और अनीस बज्मी की भूल भुलैया 2 का उदाहरण दिया।दोबारा इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2022 में ओपनिंग नाइट फिल्म होगी।इस फिल्म में तापसी पन्नू नजर आने वाली हैं।

मुंबई: काफी समय से बॉक्स ऑफिस पर फेल हो रहीं हिंदी फिल्में सुर्खियां बटोर रही हैं। अक्सर ही लोगों के बीच इस मुद्दे पर चर्चा हो रही है कि बॉक्स ऑफिस पर हिंदी फिल्में फेल क्यों हो रही हैं। इस बीच फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने इसके पीछे का कारण बताया है। मालूम हो, इन दिनों अनुराग अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट दोबारा में काफी बिजी हैं। इस फिल्म में तापसी पन्नू नजर आने वाली हैं।

दोबारा के ट्रेलर लांच के दौरान अनुराग ने इस बारे में बात की कि हिंदी फिल्में एक के बाद एक बॉक्स ऑफिस पर क्यों असफल हो रही हैं जबकि कुछ दक्षिण फिल्मों ने अपार सफलता का स्वाद चखा है। संघर्षरत हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के पीछे के कारणों में से एक का हवाला देते हुए अनुराग ने कहा कि आजकल हिंदी फिल्मों की जड़ें नहीं हैं क्योंकि फिल्म निर्माता अपनी शैली से बाहर कदम उठाकर प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, जो ज्यादातर दर्शकों के साथ प्रतिध्वनित नहीं होता है।

उन्होंने कहा कि तमिल, तेलुगु, मलयालम फिल्में अपनी संस्कृति में निहित होती हैं जब आप इसे देखते हैं, चाहे वह मुख्यधारा हो या गैर-मुख्यधारा की संस्कृति। लेकिन हिंदी फिल्मों में ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि हिंदी फिल्म उद्योग में अब ऐसे फिल्म निर्माता हैं जो हिंदी भी नहीं बोल सकते हैं और यह उनकी फिल्मों में दिखाई देता है। अनुराग कश्यप ने कहा कि अंग्रेजी बोलने वाले लोग हिंदी फिल्में बना रहे हैं। हालांकि, अनुराग को यकीन है कि जब मुख्यधारा के फिल्म निर्माता अपनी तरह की फिल्में बनाएंगे, तो वे जरूर काम करेंगे।

उन्होंने संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी और अनीस बज्मी की भूल भुलैया 2 का उदाहरण दिया, जो केवल दो फिल्में हैं जो कोविड महामारी हिट हुई हैं। अनुराग कश्यप ने कहा कि अन्य फिल्म निर्माता उन फिल्मों को बनाने का प्रयास कर रहे हैं जो वे आमतौर पर नहीं करते हैं, वे प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, शैलियों को बदल रहे हैं। जिस क्षण हम जड़ें जमा लेंगे, हमारी फिल्में काम करेंगी। दोबारा इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2022 में ओपनिंग नाइट फिल्म होगी, जिसके लिए अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू दोनों मेलबर्न जाएंगे।

यह फिल्म 2018 की स्पेनिश फिल्म मिराज की हिंदी रीमेक है, जो एक महिला (तापसी द्वारा अभिनीत) की कहानी का अनुसरण करती है। फिल्म दिखाती है कि कैसे उसके चरित्र को एक 12 साल के लड़के के जीवन को बचाने का मौका मिलता है, जिसने 25 साल पहले हुई आंधी के दौरान एक मौत देखी थी, जो वर्तमान में इसी तरह के तूफान के दौरान टेलीविजन सेट के माध्यम से जुड़ा हुआ था।

टॅग्स :अनुराग कश्यपहिन्दी सिनेमा समाचारतापसी पन्नू
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीसनी देओल को नहीं पसंद आई भाई बॉबी की 'एनिमल'!, संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म देखने के बाद कही ये बात

बॉलीवुड चुस्कीशर्टलेस Sonu Sood का वीडियो वायरल, पहाड़ों पर की बाइक राइड

बॉलीवुड चुस्कीएक्टर श्रेयस तलपड़े को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में कराए गए भर्ती; जानें अब कैसी है तबीयत

बॉलीवुड चुस्कीफिल्म 'एनिमल' में क्यों है इतनी हिंसा! बॉबी देओल ने जवाब दिया, कही ये बात

बॉलीवुड चुस्की'डंकी' की रिलीज से पहले माँ वैष्णो देवी के दरबार पहुंचे शाहरुख खान, वीडियो आया सामने

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRohit Sharma: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा का इमोशन वीडियो शेयर किया, फैंस का टूटा दिल, एमआई पर फूटा गुस्सा

बॉलीवुड चुस्कीछोटे शहर के लड़के आदित्य गोरखपुरिया कंटेंट क्रिएशन से करते हैं बंपर कमाई, जोश ऐप के माध्यम से बने 'सुपरस्टार'

बॉलीवुड चुस्कीफिल्म 'फाइटर' का गाना 'शेर खुल गए' रिलीज, ऋतिक और दीपिका की जोड़ी ने जमकर किया डांस

बॉलीवुड चुस्कीAnimal Box Office Collection: एनिमल ने की छप्पड़ फाड़ कमाई, 14 दिनों में 476.84 करोड़ के पार

बॉलीवुड चुस्कीस्मृति ईरानी के समर्थन में आईं कंगना रनौत, कहा- "महिलाओं को पीरियड्स के लिए पेड लीव की जरूरत नहीं"