स्मृति ईरानी के समर्थन में आईं कंगना रनौत, कहा- "महिलाओं को पीरियड्स के लिए पेड लीव की जरूरत नहीं"

By रुस्तम राणा | Published: December 14, 2023 07:35 PM2023-12-14T19:35:11+5:302023-12-14T19:35:11+5:30

राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में स्मृति ईरानी ने कहा था, "एक मासिक धर्म वाली महिला के रूप में, मासिक धर्म और मासिक धर्म चक्र कोई बाधा नहीं है, यह महिलाओं की जीवन यात्रा का एक स्वाभाविक हिस्सा है... हमें ऐसे मुद्दों का प्रस्ताव नहीं देना चाहिए जहां महिलाओं को समान अधिकार से वंचित किया जाता है।"

Kangana Ranaut Backs Smriti Irani's Statement On Paid Menstrual Leave Policy For Women | स्मृति ईरानी के समर्थन में आईं कंगना रनौत, कहा- "महिलाओं को पीरियड्स के लिए पेड लीव की जरूरत नहीं"

स्मृति ईरानी के समर्थन में आईं कंगना रनौत, कहा- "महिलाओं को पीरियड्स के लिए पेड लीव की जरूरत नहीं"

Highlightsकंगना ने कहा, महिलाओं को पीरियड्स के लिए सवैतनिक छुट्टियों की आवश्यकता नहींअभिनेत्री ने कहा, कृपया समझें, यह पीरियड्स है, कोई बीमारी या बाधा नहींस्मृति ईरानी ने कहा था कि महिलाओं के मासिक धर्म चक्र होना कोई "बाधा" नहीं है

मुंबई: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पेड पीरियड्स लीव पॉलिसी पर दिए बयान को लेकर चर्चा में है। स्मृति ईरानी ने कहा कि महिलाओं के मासिक धर्म चक्र होना कोई "बाधा" नहीं है और महिलाओं को "सवैतनिक अवकाश" लेने की अनुमति देने वाली नीति का आधार नहीं होना चाहिए। कंगना ने हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स के एक लेख का स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसका शीर्षक था, 'माहवारी विकलांगता नहीं, 'पेड लीव' नीति की आवश्यकता नहीं: मंत्री स्मृति ईरानी'।

अभिनेत्री ने लिखा, ''कामकाजी महिला एक मिथक है, मानव जाति के इतिहास में एक भी गैर-कामकाजी महिला नहीं हुई है। खेती से लेकर घर के कामकाज से लेकर बच्चों को पालने-पोसने तक, महिलाएं हमेशा काम करती रही हैं और उनके परिवार या समुदाय या राष्ट्र के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के आड़े कोई नहीं आया है। जब तक यह कोई विशिष्ट चिकित्सीय स्थिति न हो, महिलाओं को पीरियड्स के लिए सवैतनिक छुट्टियों की आवश्यकता नहीं है, कृपया समझें, यह पीरियड्स है, कोई बीमारी या बाधा नहीं।''

राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में स्मृति ईरानी ने कहा था, "एक मासिक धर्म वाली महिला के रूप में, मासिक धर्म और मासिक धर्म चक्र कोई बाधा नहीं है, यह महिलाओं की जीवन यात्रा का एक स्वाभाविक हिस्सा है... हमें ऐसे मुद्दों का प्रस्ताव नहीं देना चाहिए जहां महिलाओं को समान अधिकार से वंचित किया जाता है।" अवसर सिर्फ इसलिए क्योंकि जिस व्यक्ति को मासिक धर्म नहीं होता, उसका मासिक धर्म के प्रति एक विशेष दृष्टिकोण होता है।"

इस बीच, कंगना रनौत जल्द ही जीवनी पर आधारित ऐतिहासिक फिल्म 'इमरजेंसी' में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाती नजर आएंगी। यह फिल्म भारतीय आपातकाल पर आधारित है और इसमें अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी और मिलिंद सोमन भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Web Title: Kangana Ranaut Backs Smriti Irani's Statement On Paid Menstrual Leave Policy For Women

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे