छोटे शहर के लड़के आदित्य गोरखपुरिया कंटेंट क्रिएशन से करते हैं बंपर कमाई, जोश ऐप के माध्यम से बने 'सुपरस्टार'

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 15, 2023 04:53 PM2023-12-15T16:53:36+5:302023-12-15T16:59:56+5:30

लोगों का मनोरंजन करने का आदित्य का जुनून टिकटॉक से शुरू हुआ। लेकिन उनके जीवन में तब बदलाव आया जब उन्होंने जोश ऐप की खोज की। बचपन से भोजपुरी संगीत के प्रशंसक रहे आदित्य को इस उद्योग में प्रवेश करना चुनौतीपूर्ण लग रहा था, लेकिन ऐप पर उनके हालिया वायरल कंटेंट ने व्यापक लोकप्रियता हासिल की है।

Aditya Gorakhpuria earns bumper income from content creation becomes 'superstar' through Josh app | छोटे शहर के लड़के आदित्य गोरखपुरिया कंटेंट क्रिएशन से करते हैं बंपर कमाई, जोश ऐप के माध्यम से बने 'सुपरस्टार'

आदित्य गोरखपुरिया कंटेंट क्रिएशन से करते हैं बंपर कमाई

Highlightsआदित्य गोराखुरिया जोश ऐप पर वीडियो के माध्यम से एक स्थानीय 'सुपरस्टार' बन गए हैंकंटेंट में आदित्य गोराखुरिया ने अपनी एक अलग पहचान बनाई हैजोश ऐप उन्हें लगातार भुगतान करता है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के मिर्ज़ापुर बाज़ार के 25 वर्षीय आदित्य गोराखुरिया जोश ऐप पर वीडियो के माध्यम से एक स्थानीय 'सुपरस्टार' बन गए हैं। स्क्रिप्टिंग, शूटिंग और अपने कंटेंट में आदित्य गोराखुरिया ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। जोश ऐप उन्हें लगातार भुगतान करता है। जोश ऐप से होने वाली कमाई आदित्य को सोशल मीडिया या यूट्यूब के अन्य इन्फ्लूएंसर्स से अलग करती है।

लोगों का मनोरंजन करने का आदित्य का जुनून टिकटॉक से शुरू हुआ। लेकिन उनके जीवन में तब बदलाव आया जब उन्होंने जोश ऐप की खोज की। बचपन से भोजपुरी संगीत के प्रशंसक रहे आदित्य को   इस उद्योग में प्रवेश करना चुनौतीपूर्ण लग रहा था, लेकिन ऐप पर उनके हालिया वायरल कंटेंट ने व्यापक लोकप्रियता हासिल की है। 

आदित्य कठिन समय के दौरान रचनाकारों का समर्थन करने और अपने समुदाय और विविध सामग्री विचारों के माध्यम से विकास को बढ़ावा देने के लिए "मेड इन भारत" जोश ऐप को श्रेय देते हैं। क्रिएटर प्रो के लॉन्च के माध्यम से 15 हजार से ज्यादा क्रिएटर्स ने अपने आकर्षक वीडियो के जरिए जोश ऐप से पैसा कमाया है।  दिलचस्प बात यह है कि कमाई करने वाले ज्यादातर लोग आदित्य जैसे छोटे शहरों से हैं। खास बात ये है कि रचनाकारों को कमाई के लिए बड़ी संख्या में फॉलोवर्स की जरूरत नहीं है। कोई भी अपने पहले वीडियो से कमाई कर सकता है। 

आदित्य की अभिनय क्षमता, अपने साथी के साथ ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री और भोजपुरी धुनों पर डांस उन्हें दर्शकों का दीवाना बना देता है। वह अक्सर सह-अभिनेत्री राधिका और सहयोगी दोस्तों के साथ काम करते हैं। भोजपुरी कलाकारों के प्रशंसक आदित्य जोश पर युगल, तिकड़ी और समूह स्किट वीडियो बनाते हैं। 

बता दें कि जोश छोटे शहरों के रचनाकारों के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहा है। इसके 250 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ, कम से कम 40% भारत के गैर-मेट्रो शहरों से हैं। आदित्य अपने क्रिएटर प्रो कार्यक्रम की बदौलत जोश पर आकर्षक वीडियो से कमाई करते हैं। जोश गैर-महानगरीय क्षेत्रों के रचनाकारों को अपने पहले वीडियो से कमाई करने की अनुमति देता है, जिससे उनकी सामग्री यात्रा शुरू करने वाले आकस्मिक रचनाकारों को मदद मिलती है।

Web Title: Aditya Gorakhpuria earns bumper income from content creation becomes 'superstar' through Josh app

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे