विज्ञापन में शादी की परंपरा के विपरीत प्रथा देख आमिर खान पर भड़के एमपी के मंत्री, फिल्ममेकर ने भी बैंक को लगाई लताड़

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 13, 2022 07:32 AM2022-10-13T07:32:31+5:302022-10-13T07:39:07+5:30

विज्ञापन में दिखाया गया है कि जोड़ा दुल्हन के घर पहुंचता है और दूल्हा दुल्हन के घर में पहला कदम रखता है, जो परंपारिक प्रथा के विपरीत है, जबकि पारंपरिक प्रथा के अनुसार दुल्हन, दूल्हे के घर जाती है और उसके घर में पहला कदम रखती है।

Aamir Khan kiara advani ad AU Small Finance Bank narottam mishra vivek ranjan agnihotri reaction | विज्ञापन में शादी की परंपरा के विपरीत प्रथा देख आमिर खान पर भड़के एमपी के मंत्री, फिल्ममेकर ने भी बैंक को लगाई लताड़

विज्ञापन में शादी की परंपरा के विपरीत प्रथा देख आमिर खान पर भड़के एमपी के मंत्री, फिल्ममेकर ने भी बैंक को लगाई लताड़

Highlights 'एयू स्माल फाइनेंस बैंक' के विज्ञापन में आमिर खान और अभिनेत्री कियारा आडवाणी नजर आ रहे हैं।बैंक में आमिर खान को दुल्हन के घर पहला पांव रखते दिखाया गया है जिसपर विवाद छिड़ा है।इस विज्ञापन को लेकर आमिर खान को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

भोपालः एक निजी बैंक का विज्ञापन कर आमिर खान फिर विवादों में आ गए हैं। विज्ञापन में शादी की परंपरा के विपरीत प्रथा को दिखाए जाने को लेकर अभिनेता पर मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनको आगाह किया है। नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को कहा कि बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान को धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले विज्ञापनों और कृत्यों से दूर रहना चाहिए। 

नरोत्तम मिश्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि खान को भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को ध्यान में रखते हुए विज्ञापन करने चाहिए। बता दें कि आमिर खान और अभिनेत्री कियारा आडवाणी को एक बैंक के विज्ञापन के बाद सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। 

विज्ञापन में खान और आडवाणी को नवविवाहित जोड़े के रूप में अपनी शादी से लौटते हुए दिखाया गया है और चर्चा की जा रही है कि वे दोनों बिदाई के दौरान नहीं रोए थे। विज्ञापन में आगे दिखाया गया है कि जोड़ा दुल्हन के घर पहुंचता है और दूल्हा दुल्हन के घर में पहला कदम रखता है, जो परंपारिक प्रथा के विपरीत है, जबकि पारंपरिक प्रथा के अनुसार दुल्हन, दूल्हे के घर जाती है और उसके घर में पहला कदम रखती है। इस बारे में पूछे जाने पर मिश्रा ने कहा, "शिकायत मेरे पास भी आई है। शिकायत मिलने के बाद एक निजी बैंक के लिए अभिनेता आमिर खान का विज्ञापन मैंने भी देखा है। मेरा आमिर जी से अनुरोध है कि भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को ध्यान में रखकर आगे इस तरह का विज्ञापन करें। 

सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन को लेकर छिड़ी बहस में फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री भी कूद गए। अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर विज्ञापन पोस्ट करने के साथ-साथ लिखा, 'मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि बैंक कब से सामाजिक और धार्मिक परंपराओं को बदलने के लिए जिम्मेदार हो गए हैं? मुझे लगता है कि 'एयू बैंक इंडिया' को भ्रष्ट बैंकिंग प्रणाली को बदलकर सक्रियता दिखानी चाहिए। ऐसी बकवास करते हैं फिर कहते हैं हिंदू ट्रोलिंग कर रहे हैं। बेवकूफ।' अग्निहोत्री के ट्वीट के बाद कई उपयोगकर्ताओं ने अपनी टिप्पणियां और राय पोस्ट की। यहां तक कि 'एयू स्माल फाइनेंस बैंक' का बहिष्कार करने जैसे हैशटैग भी चल रहे हैं। 

भाषा इनपुट के साथ

Web Title: Aamir Khan kiara advani ad AU Small Finance Bank narottam mishra vivek ranjan agnihotri reaction

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे