पुलिस लाठीचार्ज के दौरान हुई भाजपा नेता की मौत पर सरकार की सफाई पर विफरी भाजपा, कहा- "हत्याओं को हार्ट अटैक बताना आदत हो गई है"

By एस पी सिन्हा | Published: July 21, 2023 03:48 PM2023-07-21T15:48:56+5:302023-07-21T15:49:04+5:30

विजय सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की कि इन सब मामलों की सीबीआई या सिटिंग जज से जांच हो। उन्होंने कहा कि भाजपा जब सत्ता में आएगी तो इन सबकी जांच कराएंगे।

bihar BJP furious over government's clarification on death of BJP leader during police lathicharge said It has become a habit to attribute murders to heart attacks | पुलिस लाठीचार्ज के दौरान हुई भाजपा नेता की मौत पर सरकार की सफाई पर विफरी भाजपा, कहा- "हत्याओं को हार्ट अटैक बताना आदत हो गई है"

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

पटना:  बिहार विधानसभा मार्च के दौरान 13 जुलाई को पटना में भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं पर पुलिस के द्वारा किए लाठीचार्ज के दौरान हुई भाजपा नेता की मौत पर भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में हत्याओं को हार्ट अटैक दिखाकर राज्य सरकार अपराध पर पर्दा डाल रही है।

पटना में हुए भाजपा के प्रदर्शन के दौरान जहानाबाद निवासी भाजपा नेता विजय सिंह की मौत मामले को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक बताए जाने पर बिहार की पुलिस और प्रशासन की मंशा पर भी उन्होंने सवाल उठाया।विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार सरकार अपने अघोषित आपातकाल में प्रशासन पर दबाव बनाए हुए हैं।

सदन से सड़क तक जनता ने इनके कारनामे को देखा है। उन्होंने दावा किया कि 13 जुलाई को पुलिस लाठीचार्च में शहीद में विजय सिंह की मौत को अब पोस्टमार्टम में हार्ट अटैक बताया जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार में यह कोई पहला मामला नहीं है। पहले भी राज्य में ऐसा खेल होता रहा है। इसी तरह लखीसराय के कवैया में एक साव जी की हत्या पीट पीटकर हुई थी।

सबने देखा कि वे बेहोशी में अस्पताल पहुंचे थे, लेकिन उस मौत को भी इसी तरह हार्टअटैक बता दिया गया था। इसी तरह वैशाली में पुजारी की हत्या हुई थी, लेकिन वहां भी थाना प्रभारी कह रहे हैं कि हार्ट अटैक हुआ।

हर जगह हत्या को स्वाभाविक मौत में बदलने का खेल चल रहा है। हर हत्या को हार्ट अटैक बताकर अपराध को ढंका जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज जो लोग सरकार में हैं वे जंगलराज के पुरोधा रहे हैं। वे जो कहेंगे वही सही होगा। ऐसे में राज्य में हत्याओं को हार्ट अटैक बता दिया जा रहा है।

लेकिन भाजपा इन हत्याओं पर चुप नहीं रहेगी। विजय सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की कि इन सब मामलों की सीबीआई या सिटिंग जज से जांच हो। उन्होंने कहा कि भाजपा जब सत्ता में आएगी तो इन सबकी जांच कराएंगे।

थानों में हत्या को हार्ट अटैक में बदला गया है, उसकी उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी। इस एक साल में जिस तरह का खेल हुआ है उसमें पोस्टमार्टम रिपोर्टों में पहले से ही संदिग्धता है। इसे लेकर भाजपा सत्ता में आते ही सभी हत्याओं की जांच कराएगी।

Web Title: bihar BJP furious over government's clarification on death of BJP leader during police lathicharge said It has become a habit to attribute murders to heart attacks

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे