PBL 2018: नीलामी में साइना-सिंधु पर लगी बड़ी बोली, कैरोलिना मारिन को पुणे ने 80 लाख रुपये में खरीदा

By सुमित राय | Published: October 8, 2018 12:41 PM2018-10-08T12:41:20+5:302018-10-08T12:41:20+5:30

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु को हैदराबाद हंटर्स ने और साइना नेहवाल को नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स ने 80 लाख रुपये में खरीदा।

Premier Badminton League Auction: Sindhu, Saina, Marin, prannoy bout for 80 lakh rupees | PBL 2018: नीलामी में साइना-सिंधु पर लगी बड़ी बोली, कैरोलिना मारिन को पुणे ने 80 लाख रुपये में खरीदा

साइना और सिंधु पर 80 लाख रुपये की बोली लगी।

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर। प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) सीजन-4 की नीलामी में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु को हैदराबाद हंटर्स ने और साइना नेहवाल को नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स ने 80 लाख रुपये में खरीदा। वहीं स्पेन की स्टार खिलाड़ी कैरोलिना मारिन को तापसी पन्नू की मालिकाना हक वाली पुणे की टीम ने 80 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया।


इसके अलावा पीबीएल सीजन-4 के लिए हुई नीलीमी में दिल्ली डैशर्स ने भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय को 80 लाख रुपये में खरीदा, जबकि किदांबी श्रीकांत को इस बार बेंगलुरु रैपटर्स ने 80 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। पिछले सीजन में श्रीकांत अवध वॉरियर्स की ओर से खेलते नजर आए थे, वहीं प्रणॉय पिछले सीजन में मुंबई रॉकेट्स की जर्सी में नजर आए थे।



पीवी सिंधु पिछले सीजन में चेन्नई स्मैशर्स के लिए खेलती थीं और इस टीम ने मुंबई रॉकेट्स को फाइनल में 4-3 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की थी। वहीं सायना ने पिछले दो सीजन से अवध वॉरियर्स का प्रतिनिधित्व करती आ रहीं थी।


2015 के बाद सभी खिलाड़ियों की नीलामी

इस साल की नीलामी काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि 2015 के बाद पहली बार सभी खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है, क्योंकि पुणे फ्रेंचाइजी के जुड़ने से लीग अब नौ टीमों की हो गई है और किसी भी टीम के पास राइट टू मैच कार्ड उपलब्ध नहीं है। नीलामी के नियमों के अनुसार एक टीम एक खिलाड़ी पर अधिकतम 80 लाख रुपये की बोली लगा सकती है। अगर कई टीमों की बोली समान होती है तो ड्रॉ के जरिए फैसला होगा कि खिलाड़ी किसी टीम के पास जाएगा।

22 दिसंबर से 13 जनवरी तक होगा आयोजन

प्रीमियर बैडमिंटन लीग का आयोजन 22 दिसंबर से 13 जनवरी तक किया जाएगा, जिसमें 9 टीमें हिस्सा लेंगी। पीबीएल के पिछले सीजन तक इसमें आठ टीमें थी, लेकिन इस साल पुणे की टीम को शामिल किया है। इस 23 दिवसीय प्रतियोगिता की कुल इनामी राशि छह करोड़ रुपये है। टूर्नामेंट के शुरुआती दौर मुंबई में होंगे, जबकि इसके बाद पुणे, अहमदाबाद, हैदराबाद और बेंगलुरू में भी मुकाबले होंगे।

Web Title: Premier Badminton League Auction: Sindhu, Saina, Marin, prannoy bout for 80 lakh rupees

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे