एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप: पीवी सिंधू, समीर वर्मा ने बनाई क्वॉर्टर फाइनल में जगह

By भाषा | Published: April 25, 2019 01:48 PM2019-04-25T13:48:54+5:302019-04-25T13:58:20+5:30

Asia Badminton Championship: भारत के स्टार शटलर पीवी सिंधु और समीर वर्मा शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं

Asia Badminton Championship: PV Sindhu, Sameer Verma enter Quarter-Finals | एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप: पीवी सिंधू, समीर वर्मा ने बनाई क्वॉर्टर फाइनल में जगह

पीवी सिंधु पहुंचीं एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में

वुहान, 25 अप्रैल: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और समीर वर्मा ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए एशिया बैडमिंटन चैंपिनशिप में गुरुवार को क्रमश: महिला और पुरुष क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु ने 33 मिनट में इंडोनेशिया की चोइरून्निसा को 21-15, 21-19 से हराया। अब उनका सामना चीन की गैर वरीय केइ यानयान से होगा। रैंकिंग में काफी अंतर होने के बावजूद इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने पीवी सिंधु को पूरे मैच में टक्कर देने की कोशिश की। सिंधु की वर्ल्ड रैंकिंग जहां 6 है, तो वहीं चोइरून्निसा 68वीं रैंकिंग वाली खिलाड़ी हैं।

पुरुष सिंगल्स में समीर ने हॉन्ग कॉन्ग के एंग का लोंग एंगस को 21-12, 21-19 से मात दी। अब वह थाईलैंड के सित्तिकोम थम्मासिन या दूसरी वरीयता प्राप्त चीन के शि युकी से खेलेंगे। मिक्स्ड डबल्स में भारत के उत्कर्ष अरोड़ा और करिश्मा वाडकर दूसरे दौर में इंडोनेशिया के हफीज फैजल और ग्लोरिया एमैन्युअल से 10-21, 15-21 से हार गए।


साइना नेहवाल का मुकाबला गुरुवार को दक्षिण कोरिया की किम गा युन से होगा। इससे पहले बुधवार को स्टार भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत पुरुष सिंगल्स के पहले ही दौर में हार गए थे। 

English summary :
Indian badminton player PV Sindhu and Sameer Verma entered Asia Badminton Championships women and men's quarterfinals respectively on Thursday in the .


Web Title: Asia Badminton Championship: PV Sindhu, Sameer Verma enter Quarter-Finals

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे