लाइव न्यूज़ :

नए लुक में आएगी टोयोटा फॉर्च्यूनर, देखें लीक तस्वीर और जानें क्या होंगे नए फीचर्स

By रजनीश | Published: May 29, 2020 7:29 PM

नई फॉर्च्यूनर की डिजाइन टोयोटा की ही RAV4 और Raize जैसी नई एसयूवी से प्रेरित बताई जा रही है। केबिन में बहुत ज्यादा तो नहीं लेकिन लेटेस्ट सिस्टम वाले इंफोटेनमेंट के साथ ही कुछ और छोटे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

Open in App
ठळक मुद्देनई फॉर्च्यूनर का फ्रंट लुक पुरानी फॉर्च्यूनर के मुकाबले काफी अलग होगा। इसमें नया बंपर, नई ग्रिल, एलईडी लाइट्स के साथ नए स्टाइल वाले हेडलैम्प दिए गए हैं। नई फॉर्च्यूनर के बोनट के लुक में बदलाव किया गया है। रियर बंपर की डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिलेगा। 

कार निर्मता कंपनी टोयोटा (Toyota) की फॉर्च्यूनर कार तो काफी लोकप्रिय है। अब कंपनी Fortuner कार का नया मॉडल लाने की तैयारी में है। नई फॉर्च्यूनर की लीक तस्वीरें भी सामने आ गई हैं। 

ऑटो कार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि 4 जून को नई फॉर्च्यूनर को थाईलैंड में ग्लोबल प्रदर्शित किया जाएगा।

लीक तस्वीरों से नई फॉर्च्यूनर का नए लुक का भी अंदाजा लगाया जा सकता है। फ्रंट लुक पुरानी फॉर्च्यूनर के मुकाबले काफी अलग होगा। इसमें नया बंपर, नई ग्रिल, एलईडी लाइट्स के साथ नए स्टाइल वाले हेडलैम्प दिए गए हैं। 

अपडेटेड फॉर्च्यूनर में 17-इंच के नए अलॉय व्हील और नई डिजाइन वाले एलईडी टेललैम्प दिए गए हैं। नई फॉर्च्यूनर के बोनट के लुक में बदलाव किया गया है। रियर बंपर की डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिलेगा। 

नई फॉर्च्यूनर की डिजाइन टोयोटा की ही RAV4 और Raize जैसी नई एसयूवी से प्रेरित बताई जा रही है। केबिन में बहुत ज्यादा तो नहीं लेकिन लेटेस्ट सिस्टम वाले इंफोटेनमेंट के साथ ही कुछ और छोटे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

इंजनइंटरनेशनल मार्केट में नई फॉर्च्यूनर में 2.8-लीटर वाला ज्यादा पॉवरफुल डीजल इंजन देखने को मिलेगा। कहा जा रहा है कि फॉर्च्यूनर का पावरफुल वर्जन 200hp से ज्यादा पावर देगा जबकि अभी यह इंजन 177hp की पावर देता है। 

भारतीय बाजार में नई फॉर्च्यूनर में मौजूदा मॉडल वाला बीएस6 कम्प्लायंट 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.8-लीटर डीजल इंजन ही मिलने की उम्मीद है।

नई फॉर्च्यूनर को सबसे पहले थाईलैंड में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद इस कार को अन्य देश के मार्केट्स में उतारा जाएगा। भारत में कंपनी फिलहाल फॉर्च्यूनर का स्पेशल एडिशन लॉन्च करने की तैयारी में है।फोटो क्रेडिट: autocarindia

टॅग्स :टोयोटाएसयूवीकार
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

कारोबारOctober Total Vehicle Sales: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने तोड़े रिकॉर्ड, अक्टूबर में 80679 वाहन बेचीं, जानें टोयोटा, एमजी मोटर और बजाज ऑटो का क्या रहा हाल

कारोबारNew Maruti Swift: नई मारुति स्विफ्ट, 35 से 40 kmpl का माइलेज, 2024 में होगी लॉन्च, जानिए क्या है खास

भारतArtificial Intelligence : राजधानी में लगाए गए स्पेशल कैमरे, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं होने पर वाहन मालिकों को भेजा जा रहा है नोटिस

ज़रा हटकेAsia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

हॉट व्हील्सToyota Innova Hycross: भारत में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत!