लाइव न्यूज़ :

कोरोना वायरस के बीच इन 5 कारों ने ली एंट्री, सभी हैं एक से बढ़कर एक, आपके लिए कौन सी है परफेक्ट

By रजनीश | Published: April 12, 2020 7:02 PM

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। इसके चलते लोग कहीं बाहर नहीं निकल रहे हैं। लेकिन कार कंपनियां लोगों को कार की भी होम डिलिवरी करने की तैयारी में हैं।

Open in App
ठळक मुद्देह्युंडई ने अपनी सेडान कार वरना को 30 मार्च को लॉन्च किया था। इस कार की कीमत 9.30 लाख से 15.10 लाख रुपये के बीच है।टाटा मोटर्स ने अप्रैल की शुरुआत में अपनी पॉप्युलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन का एक और नया वेरियंट XZ+ (S) लॉन्च किया।

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देश भर में लॉकडाउन की वजह से कई कारों की लॉन्चिंग फिलहाल कुछ समय के लिए टल गई है। वहीं, कुछ कंपनियों ने नया तरीका निकालते हुए कारों को ऑनलाइन लॉन्च किया। चलिए बताते हैं आपको लॉकडाउन के दौरान किस कैटेगरी में किस कंपनी ने कौन सी कार लॉन्च की है... 

​महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्टमहिंद्रा ने लॉकडाउन शुरू होने के अगले ही दिन 25 मार्च को बोलेरो का नया बीएस6 मॉडल लॉन्च किया। बोलेरो फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत 7.76 लाख रुपये (मुंबई, एक्स शोरूम) रखी गई है। नई बोलेरो में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में हुआ है। फेसलिफ्ट मॉडल है तो फ्रेश लुक देने के इसमें कॉस्मेटिक अपडेट भी किए गए हैं। 

नई बोलेरो में बीएस6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 75 bhp का पावर और 210 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। नई बोलेरो के फ्रंट में रिवाइज्ड बोनट, नए हेडलैम्प, नई ग्रिल और नए एयर डैम व फॉग लैंप हाउसिंग के साथ नया फ्रंट बंपर भी दिया गया है।

​ह्युंडई वरनाह्युंडई ने अपनी सेडान कार वरना को 30 मार्च को लॉन्च किया था। इस कार की कीमत 9.30 लाख से 15.10 लाख रुपये के बीच है। नई वरना में कॉस्मेटिक अपडेट के साथ-साथ मैकेनिकल अपग्रेड भी किए गए हैं। नई वरना का लुक पुराने मॉडल से अलग और स्टाइलिश है। इसमें कई अपडेटेड फीचर हैं। नई वरना फेसलिफ्ट में तीन तरह के इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया गया है।

इसके अलावा कार में कलर टीएफटी के साथ डिजिटल क्लस्टर, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस फोन चार्जर, ईको कोटिंग, रियर यूएसबी चार्जर, स्टोरेज के साथ स्लाइडिंग फ्रंट सेंटर कंसोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। नई वरना में ह्युंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी भी दी गई है।

टाटा नेक्सॉन XZ+ (S)टाटा मोटर्स ने अप्रैल की शुरुआत में अपनी पॉप्युलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन का एक और नया वेरियंट XZ+ (S) लॉन्च किया। टाटा नेक्सॉन XZ+ (S) वेरियंट पेट्रोल और डीजल, दोनों मॉडल में उपलब्ध है। जहां इसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 10.10 लाख और डीजल मॉडल की कीमत 11.60 लाख रुपये है। XZ+ (S) वेरियंट को पहले से मौजूद XZ+ और XZ+ (O) के बीच में पेश किया गया है। 

नए वैरियंट के कई फीचर में कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी फीचर्स को छोड़ दें तो ज्यादातर फीचर टॉप वेरियंट XZ(O) वाले ही हैं। इनमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटो हेडलैम्प, रेन सेंसिंग वाइपर्स, क्रूज-कंट्रोल, मल्टी-ड्राइव मोड्स, रियर एसी वेंट्स, फुल ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और स्मार्ट की पुश-बटन स्टार्ट जैसे फीचर शामिल हैं।

एमजी ​हेक्टर डीजल बीएस6एमजी मोटर ने भी अप्रैल के पहले सप्ताह में हेक्टर एसयूवी का बीएस6 का डीजल मॉडल लॉन्च कर दिया। इस कार की कीमत 13.88 लाख से 17.73 लाख रुपये के बीच रखी गई है। बात करें इसके इंजन की तो इस कार में 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। कार 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आती है। 

​मारुति सेलेरियो एक्स बीएस6मारुति ने अप्रैल की शुरुआत में बीएस6 कम्प्लायंट सिलेरियो एक्स को लॉन्च किया। इस छोटी हैचबैक कार की कीमत 4.90 लाख से 5.67 लाख रुपये के बीच है। हालांकि इस कार के बीएस6 मॉडल की कीमत बीएस4 के मुकाबले 15 हजार रुपये ज्यादा है।

टॅग्स :कारहुंडईएमजी मोटरमारुति सुजुकीटाटा
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारTata Motors Group: 43000 करोड़ रुपये का निवेश, टाटा मोटर्स ने की घोषणा, नए उत्पाद और प्रौद्योगिकी पर करेंगे फोकस, जानिए असर

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

कारोबारTCS के सीईओ और सीओओ की एक साल की कमाई आपके होश उड़ा देगी, मिलती है इतनी सैलरी

कारोबारNew Maruti Swift India launch: नए अवतार में स्विफ्ट, 6.49 लाख रुपये में लॉन्च, 17436 रुपये की मासिक सदस्यता पर भी उपलब्ध!

भारतAir India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, 25 केबिन क्रू को किया बर्खास्त

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें