लाइव न्यूज़ :

ओला ने भारत में लॉन्च किया अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, दाम 99,999 से शुरू, जानिए पूरी डिटेल

By विनीत कुमार | Published: August 15, 2021 3:23 PM

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 8 सितंबर 2021 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और डिलीवरी अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। स्कूटर की डिलीवरी सीधे ग्राहकों के घर पर की जाएगी।

Open in App
ठळक मुद्देओला इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट, S1 और S1 प्रो के नाम से लॉन्च किए गए हैं।ओला S1 प्रो वेरिएंट की कीमत 1 लाख 29 हजार 999 रखी गई है।ओला S1 पांच रंगों में, S1 दस रंगों में उपलब्ध होगा, ऑनलाइन केवल 499 रुपये देकर कर सकते हैं बुक

नई दिल्ली: ओला इलेक्ट्रिक ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला S1 भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे लेकर कई दिनों से चर्चा चल रही थी। स्कूटर को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। S1 वेरिएट की कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो रही है। वहीं ओला S1 प्रो वेरिएंट की कीमत 1 लाख 29 हजार 999 (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

Ola Electric scooter: S1 और S1 प्रो में अंतर

दोनों वेरिएंट के परफॉरमेंस, रेंज, राइडिंग मोड्स की संख्या और रंग आदि में अंतर है। हालांकि मूल डिजायन देखने में करीब-करीब एक जैसा ही है। S1 प्रो में जरूर कुछ अलग और बेहतर फीचर्स दिए गए हैं। मसलन, वॉयस कंट्रोल, हिल होल्ड और क्रूज़ कंट्रोल जैसी सुविधाएं आपको S1 प्रो में मिलेंगी।

साथ ही S1 प्रो वेरिएंट में एक्सलरेशन भी तेज है। इसकी रेंज अधिक है। इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड भी S1 वेरिएंट से अलग है। Ola S1 जहां 121 किमी रेंज के साथ 90 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड देता है वहीं,  S1 प्रो 181 किमी रेंज के साथ टॉप स्पीड के तौर पर 115 किमी प्रतिघंटा का दावा करता है।

एक विशेष अंतर दोनों वेरिएंट में ये भी है कि S1 प्रो तीन राइडिंग मोड्स के साथ है। इसमें नॉर्मल, स्पोर्ट्स और हाइपर है। वहीं Ola S1 में दो राइडिंग मोड्स- नॉर्मल और स्पोर्ट्स मौजूद हैं।

ओला S1 पांच रंगों में, S1 दस रंगों में उपलब्ध

ओला S1 अभी पांच रंगों में उपलब्ध कराया गया है। वहीं S1 प्रो दस रंगों की व्यापक रेंज पेश करता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 3GB रैम और 4G, वाई-फाई और ब्लूटूथ के माध्यम से हाई-स्पीड कनेक्टिविटी के साथ एक स्मार्ट वाहन नियंत्रण इकाई (VCU) भी मिलती है। 

S1 प्रो में रिवर्स पार्क असिस्ट फंक्शन के साथ-साथ हिल होल्ड सिस्टम और  क्रूज कंट्रोल मौजूद हैं। अन्य कई और फीचर्स भी हैं। इसमें लॉक/अनलॉक, रिमोट बूट लॉक/अनलॉक, ऑनबोर्ड नेविगेशन, जियो-फेंसिंग, मोबाइल फोन कॉल और संदेश अलर्ट के साथ-साथ एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम आदि शामिल हैं।

बताते चलें कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 8 सितंबर 2021 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और डिलीवरी अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों वेरिएंट भारत के 1000 शहरों में पेश किए जाएंगे। ओला के सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी ग्राहकों के घर पर की जाएगी। स्कूटर के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। केवल 499 रुपये में इसे ओला की वेबसाइट पर जाकर बुक किया जा सकता है।

टॅग्स :ओला
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारOla Cabs: कंपनी के सीईओ के बाद, सीएफओ ने कार्यभार संभालने के कुछ महीनों बाद इस्तीफा दिया

कारोबारटेक सेक्टर में 2024 के शुरू के 4 महीने में करीब 80 हजार कर्मियों की हुई छुट्टी, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

कारोबारओला कैब्स के सीईओ हेमंत बख्शी ने दिया इस्तीफा, कंपनी 10% कर्मचारियों की करेगी छंटनी

कारोबारAyodhya Ram Mandir: ओला ने दी खुशखबरी, एयरपोर्ट से कैब सर्विस शुरू, CEO भाविष अग्रवाल ने की घोषणा

कारोबारOla का पूरा फोकस अब इंडिया में, कंपनी ने यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में बंद किया परिचालन

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें