ओला कैब्स के सीईओ हेमंत बख्शी ने दिया इस्तीफा, कंपनी 10% कर्मचारियों की करेगी छंटनी

By रुस्तम राणा | Published: April 29, 2024 05:10 PM2024-04-29T17:10:30+5:302024-04-29T19:09:02+5:30

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी पुनर्गठन पर भी विचार कर रही है, जिसमें 10 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की संभावना है।

Ola Cabs CEO Hemant Bakshi resigns, company to lay off 10% employees | ओला कैब्स के सीईओ हेमंत बख्शी ने दिया इस्तीफा, कंपनी 10% कर्मचारियों की करेगी छंटनी

ओला कैब्स के सीईओ हेमंत बख्शी ने दिया इस्तीफा, कंपनी 10% कर्मचारियों की करेगी छंटनी

नई दिल्ली: ओला कैब्स के सीईओ हेमंत बख्शी ने कथित तौर पर ज्वाइनिंग के चार महीने बाद ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी पुनर्गठन पर भी विचार कर रही है, जिसमें 10 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की संभावना है। जनवरी में, ओला की मूल कंपनी, एएनआई टेक्नोलॉजीज ने यूनिलीवर के पूर्व कार्यकारी बख्शी को कंपनी के दिन-प्रतिदिन के संचालन की देखभाल के लिए नया सीईओ नियुक्त किया।

सूत्रों के मुताबिक, नए सीईओ की नियुक्ति होने तक कंपनी के संस्थापक भाविश अग्रवाल कार्यभार संभालेंगे। यह घटनाक्रम ओला कैब्स द्वारा आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए निवेश बैंकों के साथ प्रारंभिक चर्चा शुरू करने के कुछ ही हफ्तों बाद आया है। इस महीने की शुरुआत में, ओला ने घोषणा की थी कि वह बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच अपने सभी मौजूदा वैश्विक बाजारों, अर्थात् यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को बंद कर रही है।

इसमें कहा गया है कि वह भारतीय बाजार पर ध्यान केंद्रित करेगी क्योंकि उसे देश में "विस्तार का अपार अवसर" दिख रहा है। पिछले साल, ओला ने "पुनर्गठन" अभ्यास के हिस्से के रूप में अपने ओला कैब्स, ओला इलेक्ट्रिक और ओला फाइनेंशियल सर्विसेज वर्टिकल से लगभग 200 कर्मचारियों को निकाल दिया था।

Web Title: Ola Cabs CEO Hemant Bakshi resigns, company to lay off 10% employees

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे