नई दिल्ली, 7 जनवरी। देश में अपनी पहचान बनाने में जुटी जर्मनी की वाहन कंपनी फोक्सवैगन भारत में अपने ग्राहकों के वाहनों की मरम्मत और रखरखाव की ऊंची लागत को लेकर चिंतित है और इससे निपटने के लिए योजनाएं पेश कर रही है।
कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह नई स्कीम पेश कर रही हैं, जिससे उसके वाहनों की सर्विस की लागत में 24 से 44 प्रतिशत तक की कमी होगी।
Volkswagen के निदेशक (यात्री कार) स्टीफेन नैप ने बयान में कहा, "फोक्सवैगन ग्राहकों की सबसे बड़ी चिंता- रखरखाव एवं मरम्मत का अधिक खर्च- को दूर करने की दिशा में कोशिश कर रही है।"
उन्होंने कहा कि भारत केंद्रित दृष्टिकोण अपनाने से वाहन खरीदने की लागत में कटौती हुयी है जबकि गुणवत्ता, सुरक्षा और पैसा वसूल जैसी चीजें पहले की तरह की बनी रहेंगी।
कंपनी की बिक्री 2018 में 22.5 प्रतिशत गिरकर 37,038 वाहन रही, जो कि 2017 में 47,796 इकाई थी।