Mahindra Marazzo: जानें इस नई MPV के बारे में 10 बातें

By सुवासित दत्त | Published: August 1, 2018 10:31 AM2018-08-01T10:31:05+5:302018-08-01T10:32:20+5:30

Mahindra Marazzo के नाम से जाने जानी वाली इस MPV को इसी साल त्योहारी सीज़न में लॉन्च किया जाएगा।

Mahindra Marazzo 10 things to know | Mahindra Marazzo: जानें इस नई MPV के बारे में 10 बातें

Mahindra Marazzo: जानें इस नई MPV के बारे में 10 बातें

महिंद्रा ने अपनी नई MPV के नाम का खुलासा कर दिया है। Mahindra Marazzo के नाम से जाने जानी वाली इस MPV को इसी साल त्योहारी सीज़न में लॉन्च किया जाएगा। 'Marazzo' एक स्पैनिश नाम है जिसका मतलब शार्क होता है। इस MPV का डिजाइन भी शार्क से ही प्रेरित है। आइए, जानते हैं Mahindra Marazzo से जुड़ी 10 ज़रूरी बातों को। 

1. Mahindra Marazzo दो सीटिंग आउटलेट में आएगी। इस एमपीवी के 7-सीटर और 8-सीटर वर्जन को बाज़ार में उतारा जाएगा। 7-सीटर मॉडल के दूसरे रो में कैप्टन सीट लगाई जाएगी। वहीं, 8-सीटर मॉडल के दूसरे और तीसरे रो में बेंच सीट लगाई जाएगी।

2. Mahindra Marazzo को कंपनी के नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। हालांकि, कंपनी ने अभी इस नए प्लेटफॉर्म के बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है।

Mahindra की नई MPV के नाम का हुआ खुलासा, Marazzo नाम से जानी जाएगी

3. Mahindra Marazzo को कंपनी के नॉर्थ अमेरिकन टेक्निकल सेंटर और महिंद्रा रिसर्च वैली, चेन्नई ने मिलकर तैयार किया है।

4. Mahindra Marazzo के डिजाइन को Pininfarina ने तैयार किया है। कंपनी का कहना है कि ये एक ग्लोबल प्रोडक्ट है और इसे ग्लोबल मार्केट को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

महिंद्रा ने पैसेंजर गाड़ियों की कीमत में किया इजाफा, 1 अगस्त 2018 से लागू

5. Mahindra Marazzo का डिजाइन यूनिक है और इसे Pininfarina ने तैयार किया गया है। भविष्य में लॉन्च होने वाले मॉडल्स का डिजाइन भी इसी से प्रेरित होगा।

6. Mahindra Marazzo का डिजाइन शार्क से प्रेरित है। कंपनी ने फिलहाल इस कार के स्केच इमेज और कुछ झलकियों को जारी किया है। 

डीलरशिप पर पहुंचने लगी Mahindra XUV300, जल्द होगी लॉन्च

7. Mahindra Marazzo में रूफ माउंटेड एयर कंडिशनिंग सिस्टम लगाया गया है जो 360 डिग्री कूलिंग देगा। इस कार में सनरूफ नहीं लगा होगा।

8. Mahindra Marazzo को कई अत्याधुनिक फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेदर रैप्ड सीट, एयर-कॉन वेंट्स और मल्टी-स्टीयरिंग व्हील लगाया गया है।

Mahindra TUV300 Plus: जानें अलग अलग वेरिएंट्स की कीमत और उसकी खासियत

9. Mahindra Marazzo एक प्रीमियम MPV है जिसमें नया 1.5-लीटर डीज़ल इंजन लगा होगा। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। ये इंजन 120 बीएचपी का पावर देगा।

10. Mahindra Marazzo को सिंतबर 2018 में लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत 11 लाख रुपसे से लेकर 17 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

Web Title: Mahindra Marazzo 10 things to know

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे