लाइव न्यूज़ :

5 सीटर एयर टैक्सी ने भरी पहली उड़ान, देखें वीडियो

By रजनीश | Published: May 22, 2019 5:29 PM

यूएएम स्टार्टअप ने 5 सीट वाले एक प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी का खुलासा किया। इस महीने की शुरुआत में ही ईवीटीओएल एयरक्राफ्ट की पहली उड़ान थी।

Open in App

लिलियम जेट के जरिए 300 किलोमीटर की दूरी 1 घंटे के भीतर तय की जा सकती है। अरबन एयर मोबिलिटी (यूएएम) नाम के इस स्टार्टअप का दावा है कि यह जेट जीरो एमिसन पर ऑपरेट होता है। लिलियम का कहना है कि वह जेट बनाने और उसके संचालन के तैयार है। साथ ही दुनिया भर में मांग के हिसाब से टैक्सी सर्विस देने के लिए भी तैयार हैं।

यूएएम स्टार्टअप ने 5 सीट वाले एक प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी का खुलासा किया। इस महीने की शुरुआत में ही ईवीटीओएल एयरक्राफ्ट की पहली उड़ान थी। बिना टेल, प्रोपेलर, गियरबॉक्स वाले इस जेट में मूव करने वाला सिर्फ एक पार्ट इसका इलेक्ट्रिक मोटर है। 

प्रोटोटाइप यह जेट 36 इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जो इसकी सेफ्टी और अफोर्डबिलिटी को दिखाता है। कस्टमर के बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए लिलियम एयरक्राफ्ट के इंटीरियर पर काम किया जा रहा है।

लिलियम कंपनी का दावा है कि वह 2025 तक दुनिया के कई देशों में फ्लाइंग टैक्सी सर्विस शुरू कर देगी। इसके अलावा कई अन्य कंपनियां भी फ्लाइट टैक्सी सर्विस देने की तैयारी मे हैं।

टॅग्स :फ्लाई
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वJapan’s flying car: सफल परीक्षण, शख्स को लेकर कुछ मिनट उड़ी कार, जानिए खासियत, see pics

भारतदेश ने कोरोना वॉरियर्स को ऐसे किया सैल्यूट, आसमान से बरसे फूल

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें